ईद पर मिल सकेगा ऑनलाइन बकरा, कोरोना के देखते हुए होगी सीधे होम डिलीवरी

ईद पर मिल सकेगा ऑनलाइन बकरा, कोरोना के देखते हुए होगी सीधे होम डिलीवरी
▶️ Online Bakra News: सरकार ने कोरोना की वजह से किया है, इस ईद कुर्बानी करने को मना, कहीं भी नहीं मिल रहा है बकरा
▶️ हाजी फर्म (Hazi Goat Farm) का दावा है कि मिल सकेंगे इस बार ऑनलाइन बकरें (Online Bakra), सीधे होगी होम डिलीवरी
▶️बच्चे की कुर्बानी से शुरू हुई थी बकरे की कुर्बानी, इसलिए मनाते हैं बकरीद

कोरोना वायरस (Corona Virus) के इस दौर में पूरी दुनियां इससे जंग लड़ने को मजबूर है, ना चाहते हुए भी लोग घरों में बंद हैं। इस साल सारे त्योहार भी यूहीं निकल रहे हैं। कोरोना ने तो जैसे सारे त्योहारों के रंग में भंग डाल दिया है। और इस बार ईद (EID Festival) के मौके पर भी लोगों को कुर्बानी के लिए मना कर दिया गया है।

ऑनलाइन मिलेगा बकरा (Online Bakra On Eid)

बता दें कि मुंबई (Mumbai News) की एक दुकान ने अजीब दावा किया है। उनका कहना है कि उनके यहां से आप बकरों को ऑनलाइन ऑर्डर (Online Bakra Order) कर सकेंगे। जिसकी डिलीवरी भी आपको घर बैठे बैठे दे दी जाएगी। यानी की अब आप बकरों को उनकी शक्ल देख कर चुना सकेंगे।

Online Bakra News

Hazi Goat Farm ने किया है दावा

महाराष्ट्र में मुंबई के जोगेश्वरी (Jogeshwari, Mumbai Maharastra) में हाजी गोट फर्म (Hazi Goat Farm) इस ईद कोरोना को देखते हुए बकरों की ऑनलाइन (Online Bakra News) बिक्री करने की बात कह रहे हैं। फर्म के मालिक वसीम खान (Farm Owner Wasim Khan) का इस बारे में कहना हैं कि ‘ ग्राहक इस बार बकरों की फोटो देख के बकरों को ऑर्डर कर सकते हैं। हम उसे उनके घरों तक डिलीवर करेंगे। ‘ हालांकि यह बात सुनने में अजीब ज़रूर लग सकती है। हो सकता है आपको हंसी आ जाए लेकिन वसीम खान (Wasim Khan News) ने यह दावा कर दिया है जिसके कारण वो काफी सुर्खियों में है।

क्यों दी जाती है बकरों की कुर्बानी

हर साल बकरा ईद (Bakra Eid) के मौके पर लाखों बकरों की कुर्बानी दे दी जाती है यह सोच कर कि आल्लह खुश होंगे, लेकिन बकरें की कुर्बानी के बारे में एक कहानी है कि इस दिन हज़रत इब्राहिम (Hazrat Ibrahim) ने अल्लाह के प्रति आस्था रखते हुए अपने बेटे इस्माइल की कुर्बानी देने का निर्णय किया था, दरअसल वो अल्लाह में विश्वास (God’s Faith) दिखने के लिए अपने बेटे की कुर्बानी देने वाले थे लेकिन इस बीच एक दुंबा (बकरी की प्रजाति का जानवर) बीच में आ गया। जिसके बाद से बकरे की कुर्बानी की प्रथा सी चल निकली, और आज तक बकरे की कुर्बानी दी जाती है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar