National Unity Day 2020: राष्ट्रीय एकता दिवस के लिए गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाकर दी श्रद्धांजलि

National Unity Day 2020: राष्ट्रीय एकता दिवस के लिए गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाकर दी श्रद्धांजलि
▶️सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती औऱ राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे गुजरात
▶️राष्ट्रीय एकता दिवस पर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई बड़े राजनेताओं ने सरदार पटेल को किया नमन
▶️पीएम मोदी ने कहा भारत उसी एकता की मिशाल है जिसकी कल्पना हमेशा से सरदार पटेल ने की थी

National Unity Day 2020: आज सुबह से ट्विटर पर सरदार वल्लभ भाई पटेल का नाम ट्रेंड कर रहा है इसके पीछे वजह है सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel 145th Jayanti) की 145वीं जयंती। जी हां, आज देश के पहले उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जंयती है इस खास दिन को भारत में राष्ट्रीय एकता दिवस (National Unity Day) के रूप में भी जाना जाता है।

सरदार वल्लभ भाई पटेल को नमन

आज राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित किया, साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) सहित कई बड़े राजनेताओं ने सरदार पटेल को भारत में एकता बनाए रखने के लिए नमन किया और उनका आभार प्रकट किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होने सरकार पटेल को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि दी है।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे पीएम मोदी

आज एकता दिवस के खास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकता के प्रतीक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue Of Unity) पहुंचे, जहां पीएम मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही सरदार पटेल की जयंती पर होने वाले सभी कार्यक्रमों में पीएम मोदी शामिल होने वाले हैं जिसके लिए वो दो दिवसीय गुजरात दौरे (PM Modi Gujrat Visit) पर गए हैं।

पीएम मोदी ने दिलाई जनता को शपथ

सरदार पटेल की जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी एकता परेड (PM Modi Joins Unity Parade) में शामिल हुए, उसके अलावा केवड़िया में एकता दिवस पर जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, आज हम सब सरदार पटेल साहब की जयंती (Sardar Patel Birth Anniversary) पर भारत की प्रगति का प्रण लेते हैं, केवड़िया में हाल ही में कई विकास कार्य सम्पन्न किए गए हैं और जल्द ही ये जगह दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर छा जाएगा।

जवानों ने भी ली शपथ

परेड में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के जवानों को राष्ट्र की एकता-अखंडता की शपथ दिलाई और सदेव भारत की रक्षा करने की बात कही। पीएम ने आगे कहा कि, “भारत देश एकता का प्रतीक है जहां कोरोना जैसी महामारी (Corona Padamic) का सामना पूरा विश्व कर रहा है फिर भी लोग परेशान हैं वहीं भारत ने इस आपदा को एकजुट होकर संभाला है। और ये वही एकता की मिसाल है जिसकी कल्पना हमेशा से सरदार पटेल ने की थी।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *