केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इस बार त्योहारी सीजन में मिलेगा 10-10 हजार एडवांस

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इस बार त्योहारी सीजन में मिलेगा 10-10 हजार एडवांस
▶️प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है जिसके तहत केंद्रीय कर्मचारियों को 10-10 हजार एडवांस दिया जाएगा
▶️पीएम मोदी के इस तोहफे के बारे में जानकारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी है
▶️केंद्रीय कर्मचारियों को ये तोहफे वाली राशि प्रीपेड कार्ड के जरिय दी जाएगी जो रैंक और श्रेणी के हिसाब से होगी

PM Modi Announcement For Central Employees: त्योहारों का सीज़न हमेशा अपने साथ खुशियां लेकर आता है ये वो समय होता है जब सभी कर्मचारी बोनस का इंतजार करते हैं। ऐसे में इस त्योहारी सीजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। पीएम द्वारा दिए गए इस तोहफे के तहत इस बार सभी केंद्रीय कर्मचारियों को 10 हजार रुपए एडवांस (10 thousand Advance to Central Employees) में दिया जाएगा।

निर्मला सीतारमण ने दी जानकारी

पीएम मोदी के इस तोहफे के बारे में जानकारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने दी है, उन्होंने बताया कि केंद्रीय कर्मचारियों को ये तोहफे वाली राशि प्रीपेड कार्ड के जरिय दी जाएगी। इसके अलावा ये राशि रैंक और श्रेणी के अनुसार ही दिए जाएंगे। सरकार के इस कदम से केंद्रीय कर्मचारी (Central Employees) बेहद खुश हैं।

PM Modi announced Advance For Central Employees

कोरोना के कारण केंद्रीय कर्मचारियों को हुआ था बेहद नुकसान

बता दें कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते जीडीपी में भारी गिरावट आई, इसी कारण केंद्र की सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) पर रोक लगा रखा था, जिससे केंद्रीय कर्मचारियों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था। लेकिन आपको बता दें कि सरकार की तरफ से एक बार फिर महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) बढ़ाने को लेकर बात चल रही है। जो जनवरी 2021 तक लागू हो सकता है।

वर्ष में 2 बार बढ़ता है महंगाई भत्ता

जानकारी के अनुसार केंद्रीय कर्मचारियों का DA वर्ष में 2 बार बढ़ाया जाता है, और इस बार भी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की गई थी लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण हालात लगातार बिगड़ते चले गए जिसकी वजह से कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को फ्रीज (DA Freeze Due to Corona virus) कर दिया गया। इससे कर्मचारी काफी नाराज चल रहे थे।

आपको बता दें कोरोना महामारी से उत्पन्न हुए हालात अभी भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं, कई कम्पनियां तो ऐसी भी हैं जहाँ के कर्मचारी अभी भी वेतन के लिए रो रहे हैं। ऐसे में मुश्किल से ही लोगों का गुजारा भत्ता चल पाता है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *