आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मना रही हैं अपना 61वां जन्मदिन, लाखों लोग भेज रहे हैं शुभकामनाएं

आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मना रही हैं अपना 61वां जन्मदिन, लाखों लोग भेज रहे हैं शुभकामनाएं
▶️वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का जन्म 18 अगस्त 1959 को हुआ था
▶️प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी निर्मला सीतारमण को शुभकामनाएं दी है
▶️ निर्मला सीतारमण के पिता का नाम नारायण सीतारमण था जो भारतीय रेलवे में काम करते थे

महिलाओं के लिए मिसाल और प्रेरणा बनी भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का जन्मदिन है। एक महिला वित्त मंत्री के तौर पर सेवा दे रही निर्मला सीतारमण आज अपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं।

आज है वित्त मंत्री का जन्मदिन

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का जन्म 18 अगस्त 1959 को हुआ था। वो राजनीति में आते ही जल्द ही राजनीति का चर्चित चेहरा बन गई। वित्त मंत्री के पिता का नाम नारायण सीतारमण था जो भारतीय रेलवे में काम करते थे। निर्मला सीतारमण ने सीतालक्ष्मी रामास्वामी कॉलेज से अपने बीए की पढ़ाई पूरी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

Nirmala Sitaraman celebrates 61st birthday

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सीतारमण को शुभकामनाएं दी है। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘निर्मला सीतारमण भारत की प्रगति और गरीबों के सशक्तिकरण के लिए औद्योगिक रूप से काम कर रही हैं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करती हूं।’

शायद आपको जानकर हैरानी हो कि इतने प्रतिष्ठित पद पर काम करने वाली निर्मला सीतारमण ने अपने जीवन में एक सेल्स गर्ल के रूप में भी काम किया है। इससे पता लगता है कि किसी भी काम को कभी भी छोटा नहीं आंकना चाहिए, यही स्वतंत्र सोच रखने के कारण ही आज निर्मला सीतारमण देश भर के लोगों के लिए प्रेरणा हैं।

आज वित्त मंत्री के जन्मदिन के अवसर पर पीएम मोदी के अलावा, अमित शाह, स्मृति ईरानी सहित कई बड़े चेहरों ने निर्मला सीतारमण को जन्मदिन की बधाई दी है।

आगे पढ़ें

thetossnews

thetossnews