कोरोना के कारण नौकरी खो बैठे लोगों के लिए सरकारी नौकरी का मौका

कोरोना के कारण नौकरी खो बैठे लोगों  के लिए सरकारी नौकरी का मौका
▶️ओडिशा राज्य में सरकारी नौकरी का मौका, केवल 200 होगा आवेदन शुल्क
▶️स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में निकाली भर्तियां, कोरोना काल में सुनहरा मौका
▶️27 सितम्बर है आवेदन का अंतिम दिन, ऑनलाइन भी कर सकते हैं आवेदन

कोरोना के चलते जो लोग अपनी नौकरी खो बैठे हैं उनको एक बहुत अच्छा मौका मिल रहा है। दरअसल ओडिशा राज्य में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे जिसमें आप भी शामिल हो सकते हैं। 

ओडिशा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में है मौका 

ओडिशा स्टाफ सिलेक्शन कमिशन ने फील्ड असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर निर्धारित विषय में ग्रेजुएशन किए हुए लोग आवेदन कर सकते हैं। जारी की गई वैकेंसी के लिए फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे। इसके लिए आप ओडिशा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर जाकर सीधे आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

क्या है पद: फील्ड असिस्टेंट

कितनी है रिक्तियां: 22

कितनी है आयु सीमा: न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष (01 जनवरी 2019 के आधार पर)

कितना है वेतनमान: 9,500 रुपये प्रतिमाह

क्या है शैक्षणिक योग्यता: बायो साइंस/ सेरीकल्चर/एग्रीकल्चर/ बायोलॉजी/ बॉटनी/ जूलोजी में बैचलर्स डिग्री

क्या है आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये जमा करने होंगे। इसके अलावा एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क नहीं है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों माध्यमों से किया जा सकता है।

कब से कब तक होगा आवेदन 

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि- 28 अगस्त 2020

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 28 सितंबर 2020

कैसे करे आवेदन?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ओएसएससी की वेबसाइट www.ossc.gov.in पर जाना  होगा और दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन फॉर भरने की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

क्या है चयन प्रक्रिया: फील्ड असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।