NEET & JEE 2020 परीक्षा हो सकती है स्थगित, सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र से की मांग

NEET & JEE 2020 परीक्षा हो सकती है स्थगित, सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र से की मांग
▶️कोरोना संकट के चलते स्वामी ने परीक्षा स्थगित करने की मांग की।
▶️PM मोदी को भी लिखा तत्काल पत्र, कहा दिवाली तक परीक्षा स्थगित की जाए।
▶️सितम्बर में होनी हैं परीक्षा, अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

NEET-JEE 2020 Exam: कोरोना संकट के चलते National Eligibility cum Entrance Test NEET 2020, और JEE Main 2020  की परीक्षा की तारीखें स्टूडेंट्स के लिए लगातार चिंता का विषय बनी हुई है। NEET की परीक्षा का आयोजन 1 से 6 सितम्बर और JEE की परीक्षा 13 सितम्बर को आयोजन किया जाना है। आज सुब्रमण्यम स्वामी ने सोशल मीडिया  अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की, जिसमे उन्होंने केंद्र से परीक्षा को स्थगित करने की बात कही है।

क्या हो सकती है NEET और  JEE 2020 परीक्षा स्थगित?

केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी (Central Minister Subramanian Swami) ने हाल ही में ट्वीट कर बताया है कि परीक्षा की तारीखों के मामले पर चर्चा के लिए आज एक आपातकालीन मीटिंग बुलाई गयी है। स्वामी ने कहा कि, उन्होंने छात्रों की चिंताओं को शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) तक पहुंचा दिया है। स्वामी ने अपने ट्वीट में कहा, “नए COVID-19 मामलों की संख्या प्रति दिन 70,000 तक पहुंच गई है, इसलिए  इन परीक्षाओं को दिवाली तक स्थगित करे”।

NEET-JEE 2020 Exam

PM मोदी को भी पत्र लिखने की योजना बनाई

सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि उन्होंने इस बात पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक “तत्काल” पत्र लिखने की योजना बनाई है। उन्होंने यह भी बताया कि, अन्य नेशनल परीक्षाओं (NEET-JEE 2020 Exam) को भी उन्होंने स्थगित करने को कहा है।

NEET-JEE 2020 Exam

अभी तक कोई निर्णय नहीं है

स्वामी के मांग करने के बाद शिक्षा मंत्रालय (Education Ministery) की तरफ से अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई निर्णय नहीं लिया गया हैं, क्योंकि परीक्षा के बिना सत्र 2020 – 21 को आगे बढ़ाना मुश्किल है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।