NEET की परीक्षा से पहले तमिलनाडु में 3 छात्रों ने की खुदखुशी, एक बार विरोध जारी

NEET की परीक्षा  से पहले तमिलनाडु में 3 छात्रों ने की खुदखुशी, एक बार विरोध जारी
▶️नेशनल एलिजिबिलिटी-कम-एंट्रेंस टेस्ट में होंगे करीब 15 लाख छात्र शामिल, एक बार फिर विरोध तेज़
▶️परीक्षा होने से पहले ही शनिवार को तमिलनाडु से तीन छात्रों के खुदकुशी का मामले सामने आया है
▶️एग्जाम के प्रेशर में आकर 2 लड़के औऱ 1 लड़की ने आत्महत्या की है

NEET Exam 2020 : हाल ही में JEE और NEET की प्रवेश परीक्षा को लेकर काफी गहमागहमी चली थी। कोरोना में परिक्षाएं रद्द करवाने को लेकर छात्र सकड़ों पर भी उतर गए थे जिन्हे कांग्रेस का भी पूरा सहयोग मिला। लेकिन अंत में ये सारे टंटे फेल हो गए और एग्जाम निर्धारित तारिख को ही हुआ। तमाम सुविधाओं के साथ JEE की परिक्षाएं हुई औऱ अब NEET की भी होने जा रही है।

प्रेशर में आकर छात्र कर रहे हैं खुदखुशी

नेशनल एलिजिबिलिटी-कम-एंट्रेंस टेस्ट (National Eligibilty cum Entrance Test) होने जा रही है जिसमें करीब 15 लाख छात्र बाग लेने वाले हैं। ऐसे में तमाम कोशिशों के बाद जब परिक्षाएं कैंसल नहीं हुई तो छात्र खुदखुशी करने लगे हैं। दरअसल परीक्षा होने से पहले ही शनिवार को तमिलनाडु से तीन छात्रों के खुदकुशी का मामले सामने आया है। इन छात्रों के जान गंवाने के बाद एक बार फिर NEET की परिक्षा विवादों में फिर गई है। और छात्र इसका विरोध करना शुरू कर चुके हैं।

3 छात्रों ने की आत्महत्या

एग्जाम से पहले ही तमिलनाडु में NEET के 3 छात्रों ने आत्महत्या कर ली है, इन छात्रों की उम्र 19 से 21 साल के बीच बताई जा रही है। एग्जाम के प्रेशर में आकर 2 लड़के औऱ एक लड़की ने आत्महत्या की है। जानकारी के अनुसार इसमें एक छात्र ऐसा भी है जो पहले भी 2 बार नीट की परिक्षा दे चुका था।

NEET Exam 2020 Protest

इन छात्रों में एक सब इंस्पेक्टर की बेटी भी शामिल है जिसका नाम ज्योतिश्री दुर्गा बताया जा रहा है। इस मामले में परिवार का कहना है कि उन्हे बेटी के मेडिकल इंट्रेंस (Medical Entrance Test) को लेकर बहुत उम्मीदें थीं लेकिन ज्योतिश्री परिक्षा को लेकर काफी टेंशन में थी। उन्होने पिछली बार भी परिक्षा दिया था लेकिन सफल नहीं हो सकी थी।

एक बार फिर NEET को लेकर विरोध शुरू

तमिलनाडु (Tamilnadu) में हुई इस घटना के बाद एक बार फिर से परिक्षा को लेकर विरोध (NEET Exam Protest) शुरू हो गया है। छात्र सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर औऱ कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

आपको बता दें कि परिक्षा को लेकर प्रशासन की तरफ से पूरी सुविधा मुहैया करवाई जा रही है। परीक्षा के समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो पाए औऱ भीड़ एकत्रित ना पाए इसके लिए एग्जाम सेंटर्स की संख्या 3,843 कर दी गई है। यहां एक रूम में केवल 12 छात्र ही बैठ सकेंगे।

इसके अलावा छात्रों को कोरोना (Corona Virus) ना होने का सर्टिफिकेट भी देना अनिवार्य है। साथ ही थर्मल स्कैनिंग भी की जाएगी। औऱ यदि किसी छात्र को बुखार, सर्दी, खांसी है तो उसे परिक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा।

आगे पढ़ें :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।