CBI से पहले NCB ने ड्रग मामले में 3 लोगों को किया गिरफ्तार, रिया के भाई शौविक से कनेक्शन की बात आई सामने

CBI से पहले NCB ने ड्रग मामले में 3 लोगों को किया गिरफ्तार, रिया के भाई शौविक से कनेक्शन की बात आई सामने
▶️NCB ने किया ज़ैद नाम के शख्स को गिरफ्तार, सैमुएल मिरांडा को दिया था 5 ग्राम ड्रग
▶️रिया के भाई शौविक ने सैमुएल से कही थी ड्रग खरीदने की बात, 17 मार्च को हुआ था ड्रग सप्लाई
▶️NCB कर रही है ड्रग की लेन-देन के लिए हुए चैट में शामिल लोगों से पूछताछ, जल्द ही गिरफ्तार हो सकते हैं और भी लोग

सुशांत सिंह राजपूत केस में जब से ड्रग का एंगल आया है उस दिन से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) भी इस हाई प्रोफाइल मिस्ट्री केस में शामिल हो चुका है। जहां एक तरफ सीबीआई लगातार सुशांत की जिंदगी से जुड़े कुछ लोगों से पूछताछ करती आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ एनसीबी भी अपना काम बखूबी कर रही है। इसी का नतीजा है कि एनसीबी (NCB) को अपनी जांच के दौरान सुशांत सिंह राजपूत के केस में मुख्य आरोपी माने जाने वाली रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती (Rhea’s brother Showik) का कनेक्शन ड्रग सप्लायर से मिला है।

रिया-शौविक और ड्रग पेडलर का कनेक्शन

आपको बता दें कि NCB ने 1 सितंबर को मुंबई में ज़ैद विलात्रा नाम के शख्स को गिरफ्त में लिया था। गिरफ्तार करने के बाद जब ज़ैद से पूछताछ की गई तो उससे जानकारी मिली कि वह बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा (Suryadeep Malhotra) के कांटेक्ट में है। इतना ही नहीं आगे पूछताछ करने पर एनसीबी को पता चला कि यह दोनों रिया के भाई शौविक के संपर्क में भी थे। शौविक और ड्रग्स डीलर्स में बीच बातचीत के चैट्स भी मिले हैं।

NCB की हिरासत में आए तीन लोग

सुशांत सिंह के केस में ड्रग एंगल की पड़ताल कर रही है एनसीबी ने अभी तक 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि बासित परिहार को ब्यूरो ने हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ करने के बाद अधिकारी बयानों और सबूतों के हिसाब से उसे अरेस्ट करेंगे।

जारी हो सकती है शौविक चक्रवर्ती को नोटिस

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के टॉप सोर्सेस की माने तो संभावना है कि NCB गुरुवार को शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) noको नोटिस जारी करे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जांच और पूछताछ में इस बात का ख़ुलासा हुआ कि ड्रग्स लेने और उसे इस्तेमाल करने के लिए शौविक इनके संपर्क में था।

17 मार्च को खरीदा गया था ड्रग

शौविक के ड्रग कनेक्शन की वजह से हुई बातचीत में जो चैट सामने आई है उसमें साफ देखा गया है कि 17 मार्च, 2020 को शौविक ने सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार हुए ज़ैद का फ़ोन नंबर भेजा था। इतना ही नहीं शौविक ने सैमुअल को 5 ग्राम ड्रग्स के बदले में 19 हजार रुपए देने को कहा था। इसी के बाद सैमुएल ने ज़ैद से बातचीत की थी। आपको बता दें सैमुअल ने बासित का हवाला देते हुए 3 बार ज़ैद से कॉल कर के बात की थी। इस पूरे मामले को देखते हुए ऐसा लगता है कि कहीं न कहीं बासित ने ड्रग्स को खरीदने में सैमुअल की मदद की।

सैमुएल के ज़रिये ड्रग की हुई थी खरीदारी

ब्यूरो ने जब ज़ैद से पूछताछ की तो उस दौरान पता चला कि ज़ैद ने 10 हज़ार रुपए के बदले 5 ग्राम ड्रग को दो लोगों को दिया था। इस जानकारी की पुष्टि करने के लिए 17 ज़ैद और सैमुएल की लोकेशन के बारे में पता किया गया जिसमें ये सामने आया की उस दिन दोनों एक ही जगह पर थे।

फिलहाल NCB उन सभी लोगों से जाँच पड़ताल कर रही है जिनका नाम ड्रग के लिए हुई चैट में सामने आया है। इन नामों में शोविक जया शाह, रिया चक्रवर्ती,
श्रुति मोदी और पुणे के रहने वाले और गोवा में सक्रिय शख्स गौरव आर्या व अन्य ड्रग्स डीलर शामिल है।

NDPS एक्ट में हुए है कई मामले दर्ज

आपको बता दें कि ED ने जिन लोगों का नाम FIR दर्ज किया है उनके खिलाफ NCB ने 20, 22, 27, 28, 29 NDPS एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। इन्वेस्टीगेशन में ये भी पता चला है कि जिस ड्रग पेडलर से रिया ड्रग्स लेती थीं, वह डार्कनेट के ज़रिए विदेशों से ड्रग्स मांगता था।

आगे पढें

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे