IPL 2020 Results :फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को दी करारी मात, रोहित शर्मा ने बनाया शानदार अर्धशतक

IPL 2020 Results :फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को दी करारी मात, रोहित शर्मा ने बनाया शानदार अर्धशतक
▶️मुंबई इंडियंस ने जीता आईपीएल 2020 का खिताब
▶️पांचवी बार आईपीएल की चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस को टीम
▶️फाइनल मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया अर्धशतक

मुंबई इंडियंस की जीत के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की समाप्ति हो चुकी है। करीब 52 दिन चले इस आईपीएल के सफर में रोमांच की कमी बिल्कुल भी देखने को नहीं मिली। मुंबई इंडियंस की टीम ने लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए अंक तालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त किया और फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को एकतरफा हराकर, आईपीएल 2020 का खिताब अपने नाम कर लिया है।

मुंबई बनी IPL 2020 की चैंपियन

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का फाइनल मुकाबला आज मंगलवार शाम दुबई में खेला गया। डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के सामने पहली बार आईपीएल में पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम थी। फाइनल मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

दिल्ली की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही गेंद पर मार्कस स्टोइनिस पवेलियन की ओर चलते बने। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की शानदार पारियों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के सामने 156 रनों का लक्ष्य रखा। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 65 जबकि ऋषभ पंत ने 56 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी अच्छी रही। कप्तान रोहित 68 और ईशान किशन की 33 रनों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से मुकाबला जीत लिया। मुंबई इंडियंस की ओर से ट्रेन बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किए। एकतरफा जीत के साथ मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया।

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *