Photos: मुंबई में भारी बारिश का हाई अलर्ट, दुकानों और दफ्तरों पर लगा ताला

Photos: मुंबई में भारी बारिश का हाई अलर्ट, दुकानों और दफ्तरों पर लगा ताला
▶️Mumbai Heavy Rain Photos: भीषण बारिश के कारण माया नगरी की बुरी हालत, सड़कों पर ओवरफ्लो हुआ पानी
▶️बारिश के कारण निचले इलाके लोअर परेल, दादर, हिंदमाता, किंग्स सर्किल, सायन, चेंबुर, और अंधेरी आदि में रहने वाले लोग बारिश से प्रभावित
▶️बारिश के कारण लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है साथ ही सभी दुकानें और दफ्तर आदि भी बन्द कर दिए गए हैं

शुरुआती दिनों से ही मुंबई कोरोना का केंद्र (Mumbai Corona Cases) बना हुआ है। लेकिन बारिश ने भी महाराष्ट्र (Maharastra Rain News) में कुछ कम आतंक नहीं फैलाया है। दरअसल भीषण बरसात के कारण माया नगरी की बुरी हालत हो गई है। कल रात से ही मुंबई (Mumbai Heavy Rain) में तेज बारिश हो रही है और रुकने का नाम तक नहीं ले रही है, जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है यहां तक कि दफ्तर भी बन्द कर दिए गए हैं।

Mumbai Heavy Rain: मुंबई में बारिश का कहर

दरअसल कल रात से ही मुंबई में बाढ़ (Mumbai In Flood Condition) जैसा माहौल बना हुआ है। ज्यादा मात्रा में बारिश होने के कारण निचले इलाके डूबते हुए नजर आ रहे हैं। लोअर परेल (Lower Parel), दादर (Dadar), हिंदमाता (Hindmata), किंग्स सर्किल (Kingscircle), सायन (Sion), चेंबुर (Chembur), और अंधेरी (Andheri) आदि में रहने वाले लोग बारिश से प्रभावित हैं। सड़कों पर इतना पानी बह रहा है कि नदियों और सड़कों में अंतर तय कर पाना काफी मुश्किल है। बारिश की भयावह (Mumbai Heavy Rain News) स्थिति को देखते हुए मुंबई में मौसम विभाग (Weather Forcast Department) की तरफ से आज दोपहर तक हाई टाइड की चेतावनी (Mumbai On Red Alert) जारी की गई है।

Mumbai Heavy Rain Photos: निचले इलाकों में प्रवेश खतरों से खाली नहीं

मौसम विभाग के अनुसार हाई टाइट में निचले स्थान पर और बीच वाले इलाके में जाना खतरों से खाली नहीं है। बारिश (Mumbai Rain Destruction) इतना कहर बरपा रही है कि मौसम विभाग (Weather Forecast Department) की तरफ से 4.51 मीटर ऊंची लहरें उठने की संभावना जताई जा रही हैं। इतना ही नहीं लागातार बारिश के कारण मुंबई (Mumbai Heavy Rain Photos) के कई इलाके भी डूब गए हैं। साथ ही एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए यातयात भी नहीं चल रहे हैं। लोग पैदल ही रेनकोट पहनकर नदी बनी सड़क पर चलने के लिए मजबूर हैं।

Mumbai Heavy Rain Red Alert

Mumbai Heavy Rain Photos: आने वाले 24 घंटे भी हैं घातक

मुंबई (Mumbai Rain News) की स्थिति देखते हुए वहां रेड अलर्ट (Mumbai On Red Alert) जारी कर दिया गया है। साथ ही ये चेतावनी दी गई है कि आने वाले 24 घँटों में भी भारी बारिश (Mumbai Heavy Rain Photos) की संभावना है। यही कारण है कि माया नगरी के 8 रूट की बेस्ट बसें डायवर्ट कर दी गई हैं।

बता दें कि लगातार हो रही बारिश (Mumbai Rains) के कारण लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है साथ ही सभी दुकानें और दफ्तर आदि भी बन्द कर दिए गए हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।