राम मंदिर निर्माण के लिए कथा वाचक मोरारी बापू देंगे 5 करोड़ का दान, जानें कौन हैं ये शख्स

राम मंदिर निर्माण के लिए कथा वाचक मोरारी बापू देंगे 5 करोड़ का दान, जानें कौन हैं ये शख्स
▶️Morari Bapu Ram Mandir: 5 अगस्त को होगा राम मंदिर के लिए भूमिपूजन, मंदिर निर्माण में मोरारी बाबू देगें 5 करोड़ का दान
▶️करीब 100 करोड़ की लागत से तैयार होगा रामलला का निवास, सभी हिंदू करेंगे मंदिर के लिए दान
▶️हर गांव और हर शहर से दान लिया जाएगा, चंदा इकट्ठा होने के बाद मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा

अगस्त 5 को राम मंदिर के भूमिपूजन का ऐलान किया गया है। जिसको लेकर रामलला के निवास पर जोरदार तैयारियां भी चल रही हैं। हाल ही में जानकारी मिली थी कि राम मंदिर के स्ट्रक्चर में थोरा सा बदलाव किया गया है जिसके बाद लागत भी बढ़ गई है। इसके बाद प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू ने मंदिर निर्माण में करीब 5 करोड़ रुपये दान करने को कहा है।

मंदिर निर्माण में Morari Bapu की भूमिका

मिली जानकारी के अनुसार राम मंदिर निर्माण से पहले समस्त हिंदूओं से मंदिर के लिए चंदा लिए जाएंगे। जिसमें कथा वाचक मोरारी बाबू ने अहम भूमिका निभाई है। कथा वाचक ने निर्माण कार्य में 5 करोड़ का दान देने का ऐलान किया है। इस बात का ऐलान करते हुए मोरारी बाबू ने कहा कि, वो राम जन्मभूमि के निर्माण में 5 करोड़ भेजेंगे जो श्री राम के चरणों में एक भेंट होगी।

कौन हैं Morari Bapu?

मोरारी बाबू राम कथा करने वाले एक चर्चिक कथा वाचक हैं। कहा जाता है कि इनकी पहुंच मोदी से लेकर अंबानी तक है। वैसे तो मोरारी बाबू सभी वाद-विवाद और राजनीति से दूर रहते हैं लेकिन आय दिन चर्चा में बने रहते हैं। जानकारी के अनुसार कथा वाचक मोरारी बाबू अपने दादा जी को अपना गुरू मानते हैं लेकिन वो कभी भी किसी को अपना शिष्य नहीं बनाते हैं।

morari bapu ram mandir news

कहा जाता है कि मोरारी बाबू को भगवान राम में इतनी आस्था है कि उन्होने केवल 14 वर्ष की उम्र में ही पूरी रामचरितमानस को रट्ट लिया था। राम के भग्त मोरारी बाबू ने हमेशा से चाहा है कि राम मंदिर का निर्माण हो जाए। इसी खुशी में आज कथा वाचक ने मंदिर के लिए 5 करोड़ देने का ऐलान किया है।

मंदिर के लिए सभी हिंदू करेंगे दान

दरअसल विश्व हिंदू परिषद का मानना है कि राममंदिर सभी हिंदूओं का है इसलिए इस मंदिर में सभी के पैसे लगने चाहिए। यही कारण है कि राम मंदिर को दान में मिले पैसों से बनाया जाएगा। जिसके लिए हर गांव और हर शहर से दान लिया जाएगा। चंदा इकट्ठा होने के बाद मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा।

100 करोड़ की लागत से तैयार होगा मंदिर

बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक में मंदिर के डिजाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं। जिसके बाद इसमें करीब 100 करोड़ की लागत आ रही है। मंदिर को बनाने में करीब 2000 मजदूर की मेहनत लगेगी जिसके बाद रामलला के निवाश को 2022 तक तैयार कर दिया जाएगा।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।