राम मंदिर के तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट से चोरी हुए 6 लाख रूपय, साइबर टीम करेगी जांच

राम मंदिर के तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट से चोरी हुए 6 लाख रूपय, साइबर टीम करेगी जांच
▶️ राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के खाते से करीब 6 लाख रुपए निकाले गए हैं
▶️ चोरी की खबर मिलते ही ट्रस्ट से जुड़े लोगों ने फौरन अयोध्या कोतवाली पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करवाई है
▶️ रामलला के पैसों के अलावा चेक क्लोनिंग के माध्यम से लखनऊ में दो बैंकों से भी गलत तरीके से पैसे निकाले गए हैं

Money Stolen From Ram Mandir Trust: राम मंदिर के लिए नीव रखे जाने के बाद से ही लाखों लोग मंदिर बनने के लिए आस लगाए बैठे हैं। ऐसे में राम भक्तों को ये पता लगे कि मंदिर के लिए जोड़े गए पैसों की चोरी हो गई है तो कैसा रिएक्शन होगा, जाहिर सी बात है सभी हक्के-बक्के रह जाएंगे। औऱ ऐसा ही हुआ है, दरअसल राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के खाते से करीब 6 लाख रुपए निकाल लिए गए हैं।

रामलला के तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट से पैसे गायब

जानकारी के अनुसार राम मंदिर के लिए बनाए गए तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट (teerthyatra trust) के बैंक खाते में मंदिर में होने वाले खर्चों के लिए पैसे रखे गए हैं। इसमें कई भक्तों ने चंदा भी दिए हैं। लेकिन अभी खबर आई है कि ट्रस्ट के बैंक खाते से 6 लाख रुपये गलत तरीके से निकाल लिए गए हैं। जिसके बाद हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। ट्रस्ट से जुड़े लोगों ने फौरन अयोध्या कोतवाली पुलिस स्टेशन (Ayodhya Police Station) में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

बता दें कि रामलला के पैसों के अलावा चेक क्लोनिंग के माध्यम से लखनऊ (Lucknow) में दो बैंकों से भी गलत तरीके से पैसे निकाले गए हैं, जिसकी जांच अब साइबर विशेषज्ञों की टीम करेगी।

तीन बार किया गया पैसे निकालने का प्रयास

Lakhs stolen from Ram Mandir trust

आपको बता दें कि बैंक से पैसे दो बार में निकाले गए हैं। और चोरी का खुलासा तब हुआ जब बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से 9.86 लाख (lakh) रुपये निकालने की तीसरी बार कोशिश की गई। जिसके बाद बैंक ती तरफ से ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) को वेरिफिकेशन के लिए फोन किया गया। और इस वेरिफिकेशन कॉल में चंपत राय ने किसी भी तरह के पैसे निकालने से इनकार किया जिसके बाद बैंक सचेत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार सबसे पहले 1 सितंबर को 2.5 लाख रुपये निकाले गए उसके करीब दो दिन बाद 3.5 लाख रुपये की राशि दोबारा निकाली गई। और तीसरे प्रयास में चोरी का मामला सामने आया है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।