दिल्ली के Minto Road पर बारिश के कारण गई रिक्शा चालक की जान, प्रशासन पर उठे सवाल

दिल्ली के Minto Road पर बारिश के कारण गई रिक्शा चालक की जान, प्रशासन पर उठे सवाल
▶️ Minto Road Delhi: बारिश के कारण मिंटो रोड पर जलभराव के कारण गई एक रिक्शा चालक की जान, सरकार पर उठ रहे हैं सवाल
▶️ मौत के मामले ने पकड़ा तुल, मेयर जय प्रकाश (Mayor Jay Prakash) का बयान ने उठाए प्रशासन पर सवाल
▶️ मृतक का नाम कुंदन बताया जा रहा है। रोड पर पानी भर जाने से गई जान

दिल्ली (Delhi First Rain) में हुई पहली बारिश ने ही प्रशासन की पोल पट्टी खोलकर रख दी है। कई जगहों पर जलभराव देखने को मिला है तो वहीं कई इलाकों में सड़कें तक नहीं दिखाई दे रही हैं। इसे कड़ी में दिल्ली स्थित मिंटो रोड (Minto Road Delhi) पर एक ऐसा नज़ारा देखने को मिला जैसे सब कुछ जलमग्न हो गया हो। इस आफत की बारिश में एक रिक्शा चालक (Rickshaw Driver Death News) की मौत हो गई।

बारिश ने ली रिक्शा चालक की जान

बता दें कि बारिश के कारण जिस रिक्शा चालक (Rickshaw Driver Death news) की मौत हुई है उसका नाम कुंदन सिंह (Kundan Singh) बताया जा रहा है। सूत्रों की माने तो मृतक शख्स टाटा मैजिक (Tata Magic Driver) का ड्राइवर था। जिसपर अब उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने ट्वीट कर (North Delhi Mayer Jay Prakash) प्रशासन से सवाल किए हैं।

Mayor Jay Prakash का ट्वीट आया सामने

रविवार को तेज़ बारिश होने के बाद पूरी सड़क जलमग्न हो गई और अधिक पानी होने के कारण एक ड्राइवर की मौत हो गई। जिस पर उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश (North Delhi Mayer Jay Prakash Tweets) का ट्वीट सामने आया है। ट्विट करते हुए मेयर जय प्रकाश ने लिखा हैं कि ” दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) का अगर ऐसे ही गैर जिम्मेदार रवैया रहा तो इस तरह की घटना कोई नहीं रोक सकता है।

Mayor Jay Prakash

उन्होने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि, सीएम को अपनी ज़िम्मेदारी समझनी चाहिए, साथ ही पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया जाना चाहिए। इसके अलावा मौजूदा सरकार ये भी सुनिश्चित करे की आगे भविष्य में ऐसी घटना ना हो।

दिल्ली सरकार पर उठे सवाल

मेयर जय प्रकाश के इस बयान में दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) पर सीधा निशाना साधा गया हैं। और इस हादसे के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया गया हैं।

बता दें कि मिंटो रोड (Minto Road Delhi), क्नॉट प्लेस (Canaught Place, Delhi) और पुल के नीचे पानी भर जाने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। कई वाहन वहीं फस गए हैं। साथ ही वहां एक डीटीसी बस (DTC Bus) के फंस जाने से लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी, ड्राइवर और कंडक्टर बस की छत पर चढ़ गए जिसके बाद सीढ़ी लगाकर उनकी जान बचाई गई।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.