अगले हफ्ते लिया जाएगा मेट्रो खोलने को लेकर फैसला, पहले की तरह आसान नहीं होगी यात्रा

अगले हफ्ते लिया जाएगा मेट्रो खोलने को लेकर फैसला, पहले की तरह आसान नहीं होगी यात्रा
▶️Metro Reopening News: मेट्रो खोलने को लेकर अगले हफ्ते फैसला लिया जा सकता है, पहले जैसी नहीं होगी यात्रा
▶️केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Central Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने कहा है कि सरकार की तरफ से आने वाले हफ्तों में मेट्रो सेवा (Metro Service) शुरू करने को लेकर फैसला लिया जा सकता है
▶️शुरूआत में केवल 50 फीसदी लोग ही यात्रा कर सकेंगे, सावधानियों का रखना होगा ध्यान

जब से देश में कोरोना (Corona In India) का आगमन हुआ तब से ही यातायात के सभी साधनों को बंद कर दिया गया था। लेकिन जबसे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई है तबसे ही धीरे-धीरे सभी यातायात के साधनों को खोले जा रहे हैं। लेकिन अभी भी लोगों को एक जगह से दूसरी जगह ट्रैवलिंग में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है यही कारण है कि सभी की निगाहें मेट्रो (Metro Reopening News) पर टिकी हुई हैं कि आखिर मेट्रो कब खुलेगी।

Metro Reopening News: कब शुरू होगी मेट्रे सेवा?

लंबे समय से बंद पड़ी मेट्रो (Metro Service) को लेकर लोगों के मन में तमाम सवाल हैं। सभी बाहर जाने वाले लोग यही सोच रहे हैं कि मेट्रो दोबार कब शुरू होंगी। तो बता दें कि मेट्रो खोलने (Metro Reopening Decision) को लेकर अगले हफ्ते फैसला लिया जा सकता है। मेट्रो को लेकर केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Central Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने कहा है कि सरकार की तरफ से आने वाले हफ्तों में मेट्रो सेवा शुरू (Metro Service Reopening) करने को लेकर फैसला लिया जा सकता है।

Metro Reopening News

Metro Reopening News: 50 प्रतिशत यात्री करेंगे सफर

मिली जानकारी के अनुसार मेट्रो खुलने (Metro Reopening News) के बाद शुरूआत में ज्यादा लोगों को सफर करने की इजाज़त नहीं दी जाएगी। जानकारी के अनुसार शुरूआत में केवल 50 फीसदी लोग ही यात्रा कर सकेंगे।

इसके लिए मेट्रो (Metro Service) में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। कोरोना (Corona) की स्थिति को देखते हुए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। मेट्रो खोलने (Metro Reopening News) में इसिलए भी देरी हो रही है क्योंकि देश में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 18 लाख के पार पहुंच गया है। हर 24 घटों में पचास हजार तक नए मामले सुनने में आ रहे हैं।

Metro Reopening News: 25 मार्च से बंद है मेट्रो

बता दें कि कोरोना संकट (Corona Padamic) के कारण 25 मार्च से ही मेट्रो सेवा (Metro Service) पर रोक लगी हुई है। अब अनलॉक (Unlocking Process) में बसें चलने के बाद भी लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बस स्टॉप पर यात्रियों को घंटो बसों का इंतज़ार करना पड़ता है। साथी ही पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol-Deasel Rates) बढ़ने के कारण लोग निजी वाहनों का इस्तेमाल करने में भी सक्षम नहीं हैं जिसके कारण लोग मेट्रो खुलने (Metro Reopening News) का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar