America में मास्क बना राजनीतिक मुद्दा, Donald Trump ने मास्क को बताया गैर जरूरी

America में मास्क बना राजनीतिक मुद्दा, Donald Trump ने मास्क को बताया गैर जरूरी
▶️ डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) ने बता दिया मास्क को गैर जरूरी (Mask Is Non-essential), कोरोना मामले में पहले स्थान पर हैं कायम
▶️ अमेरिका से उलट भारत ने हमेशा दी हैं मास्क पहनने की सलाह, अपने संबोधनों में खुद पीएम करते हैं मास्क का उपयोग
▶️ न्यूयॉर्क (Newyork) के अलावा 2 अन्य हॉटस्पॉट (2 other Hotspot) आए सामने, लगातार ट्रंप (Donald Trump) बरत रहें हैं लापरवाही

कोरोना ने पूरी दुनिया में अपना आतंक मचा रखा हैं। और अमेरिका (Corona In America) जो एक महाशक्ति होने का दावा रखता है, वहां भी इस समय कोरोनावायरस (Most Case Of Corona Virus In America) के सबसे अधिक केस हैं, इस वक्त अमेरिका में 3 करोड़ से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं, तो वहीं 1 लाख से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी हैं।

America है कोरोना का Hotspot

न्यूयॉर्क (Newyork) के बाद अब कोलोराडो (Colorado) और अरकंसास (Arkansas) भी कोरोना के नये हॉटस्पॉट (Hotspot Of Corona) बनकर सामने आए हैं। ऐसे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) मास्क पहनने को गैर जरूरी (Mask Is Non-Essential) बताते हुए नज़र आए हैं। शुक्रवार को फॉक्स न्यूज़ (Fox News) के साथ बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि हर जगह मास्क पहनना जरूरी नहीं है। कुछ जगहों पर मास्क ना पहनने की छूट मिलनी चाहिए।

donald trump mask

दोहरी राजनीति में फंस गए Donald Trump

इन दिनों मास्क अमेरिका में विवाद (America Mai Vivad Ka Visay Bna Mask) का विषय बना हुआ है, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) मास्क पहनने को इतनी अहमियत नहीं देते हैं और अक्सर लापरवाही बरतते हुए नजर आते हैं, लेकिन कुछ दिनों पहले जब अमेरिकी राष्ट्रपति (American President) एक अस्पताल में सैनिकों को देखने गए थे तब उन्होंने मास्क पहन रखा था और अब मास्क को गैर जरूरी (Mask Is Non-Essential) बताते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में अमेरिका की जनता (Peoples Of America) भ्रमित हो गई है कि आखिर करना क्या है?

भारत ने हमेशा दी हैं मास्क पहनने की सलाह

वहीं अगर दूसरी तरफ बात भारत (India) की करें तो पाएंगे की भारत हमेशा मास्क पहनने का समर्थन करता है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Indian PrimeMinister Narendra Modi) हमेशा से लोगों से मास्क (Mask Is Necessary) पहनने की अपील करते हैं। और खुद अपने संबोधनों में बात करते समय खुद भी मास्क का उपयोग करते हैं, जिससे जनता में अच्छा संदेश जाए। भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों (Corona Infaction In India) की संख्या 10 लाख से ऊपर पहुंच गई है लेकिन यह अमेरिका की तुलना में कम हैं ओर अभी भी हमारे पास संभलने का अवसर है।

Mask पहनने के फायदे?

कोविड-19 (Covid-19 Padamic) के दौरान मास्क पहनना उतना ही जरूरी है जितना कि कोरोनावायरस की वैक्सीन (Vaccine Of Corona Virus) ढूंढना, इस समय मास्क पहनने के कई फायदे हैं, इसी के जरिए ही हम कोरोना की चैन को तोड़ सकते हैं। मास्क पहनकर हम कोरोनावायरस (Corona Virus) से अपना बचाव कर सकते हैं और अगर कोई व्यक्ति संक्रमित हो गया है तो वह भी मास्क पहनकर कोरोना को दूसरों में फैलने से रोक सकता है आज के दौर में मास्क पहनना बेहद जरूरी हो गया है।

फिलहाल अमेरिका की हालत (Corona In America) पहले से ही बहुत खराब है ऐसे में अगर वहां के राष्ट्रपति (President Donald Trump) ही मास्क नहीं पहन रहे हैं तो जनता तक मास्क पहनने का संदेश कैसे पहुंचेगा।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.