IPL 2020 Update: पंजाब की शानदार जीत मनदीप के पिता के नाम, KKR ने DC को चटाई धूल

IPL 2020 Update: पंजाब की शानदार जीत मनदीप के पिता के नाम, KKR ने DC को चटाई धूल
▶️ पिता के निधन की खबर के बाद भी मनदीप सिंह उतरे मैदान पर, मनदीप के हौसले को कर रहे सभी सलाम
▶️ केकेआर की बड़ी जीत, पंजाब ने हैदराबाद को 12 रनों से हराया, केएल राहुल बोले- मैच जीतना टीम की आदत में हुआ शुमार
▶️ क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज होगा सुपर संडे, पहले मुकाबले में बेंगलुरु और चेन्नई आमने-सामने, शाम 7:30 बजे मुंबई और राजस्थान का मैच

IPL 2020 Update: आईपीएल 2020 के कल खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मनदीप सिंह ने 17 रनों की पारी खेली। अक्सर क्रिकेट में किसी बल्लेबाज की चर्चा तब होती है जब वह हाफ सेंचुरी, सेंचुरी, डबल सेंचुरी या अपने बल्लेबाजी की बदौलत टीम को जीत दिलाता है। पिछले रात मनदीप सिंह को उनके पिता के निधन की खबर मिली लेकिन फिर भी खेल प्रेम की मिसाल पेश करते हुए मनदीप सिंह मैदान पर उतरे और 17 रनों की पारी खेली। उनकी यह पारी भले ही केवल 17 रनों की हो लेकिन उनके जीवन की सबसे खास पारियों में से एक बनी।

मनदीप के हौसले को सलाम

आईपीएल 2020 के 43वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। पंजाब की ओर से पारी की शुरुआत कप्तान केएल राहुल और मनदीप सिंह (Mandeep singh) ने की। केएल राहुल और मनदीप सिंह के बीच 36 रनों की पार्टनरशिप हुई। मनदीप सिंह मात्र 17 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। मनदीप सिंह की यह पारी रनों के अनुसार तो काफी छोटी हो सकती है लेकिन इस पारी से मनदीप सिंह ने सभी के दिल जीत लिया।

बीते शुक्रवार की शाम मनदीप को पिता हरदेव सिंह (Hardev Singh) के निधन की खबर मिली लेकिन मनदीप भारत नहीं लौटे। अगले दिन यानि शनिवार को मनदीप हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उतरे और एक मिसाल पेश की। इस मुकाबले में सभी खिलाड़ियों ने मनदीप के पिता को श्रद्धांजलि देते हुए बाजू पर काले कलर की पट्टी बांधी। मनदीप सिंह ने अपने कर्तव्य का पालन किया और टीम के महत्वपूर्ण मुकाबले में मैदान पर उतरे। मनदीप सिंह के इस अदम्य साहस की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है।

रोहित, विराट और धोनी आज देखेंगे मैदान पर

आईपीएल में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। आज के पहले मुकाबले में विराट की कप्तानी (Virat Kohli Captaincy) वाली बेंगलुरु और धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग आमने-सामने होंगे। बेंगलुरु इस मुकाबले को जीतने के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करना चाहेगी तो वहीं धोनी के धुरंधर सम्मान बढ़ाने के लिए मैच खेलेंगे। आईपीएल 2019 धोनी (Dhoni) की टीम के लिए काफी निराशाजनक रहा है। अंक तालिका की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग सबसे निचले स्थान पर है।

आईपीएल (IPL) के आज दूसरे मुकाबले में इस सीजन शानदार प्रदर्शन करने वाली मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान की टीम होगी। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए राजस्थान की टीम की राह आसान नहीं है। राजस्थान अपने बचे हुए सभी मुकाबले जितती भी है तो शायद वह प्लेऑफ में जगह ना बना पाए। वहीं मुंबई इंडियंस चाहेगी की जीत के साथ अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत की जाए।

आगे पढ़ें

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *