महाराष्ट्र में बढ़ाया गया लॉकडाउन, 31 अगस्त तक नए नियमों का होगा पालन

महाराष्ट्र में बढ़ाया गया लॉकडाउन, 31 अगस्त तक नए नियमों का होगा पालन
▶️ Maharastra Lockdown: महाराष्ट्र में कोरोना मामले रोज़ बना रहें हैं नया रिकॉर्ड, सरकार ने की नई गाइडलाइंस पास
▶️ उद्धव सरकार (Uddhav Goverment News) ने 31 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन, मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को खोले जाने की इजाज़त
▶️ महाराष्ट्र में है कोरोना (Corona Maharastra) की बेकाबू रफ्तार, अनलॉक-3 में और बढ़ सकते हैं मामले

हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-3 (Unlock 3 Guidelines) के लिए नई गाइलाइंस जारी की गई है। जिसमें कई बड़े बदलाव किए गए हैं, ऐसे में महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Goverment New) ने लॉकडाउन (Maharastra Lockdown) की समय सीमा को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। जिसके अनुसार 5 अगस्त से सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने की अनुमति दी गई है।

लेकिन इसमें सिनेप्लेक्स, थियेटर और फूड कोर्ट खोलने पर अभी भी पाबंदी लगाई गई है। पूरे लॉकडाउन (Maharastra Lockdown Extends) में शुरुआत से ही बंद रहने वाले जिम और योगा सेंटरों को भी अब खोलने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि स्कूल कॉलेज, मेट्रो, रेल आदि सेवाओं को खोलने की अभी अनुमति नहीं है।

Maharastra Lockdown: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति

सभी जगहों पर अब तक स्कूल, कॉलेज, मेट्रो, रेल, धार्मिक अनुष्ठानों आदि सेवाओं को 31 अगस्त तक बंद (Maharastra Lockdown) रखा गया है। जिससे लोगों को थोड़ी दिक्कत ज़रूर होगी, छात्रों और आने जाने वाले लोगो को थोड़ी मुश्किलों का सामना जरूर करना पड़ सकता है, लेकिन सभी जगहों को एक साथ खोलना भी ठीक नहीं होगा, वरना कोरोना के मामले बेकाबू ढंग से बढ़ने लगेंगे।

maharashtra-lockdown-news-in-hindi-1

अगर कोरोना (Maharastra Corona) के मामलों में बात महाराष्ट्र (Maharastra Covid Cases) की की जाए तो वहां की स्थिति भी संतोषजनक नहीं हैं। भारत में रोज़ आने वाले संक्रमण के मामलों में महाराष्ट्र (Maharastra Covid Condition) का स्थान तीसरा है। महाराष्ट्र में कल 9,211 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आए थे।

Maharastra Lockdown: महाराष्ट्र में कुल मामले

अगर बात कुल मामलों (Maharastra Covid Cases) की करें तो यह संख्या 4 लाख के पार यानी 4,00,651 हैं। जो की चिंताजनक है, ऐसे में मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का खुलना खतरनाक सिद्ध हो सकता है। इससे कोरोना संक्रमण (Maharastra Corona Infaction) बढ़ने की उम्मीद है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.