Maharashtra Heavy Rain Photos: Mumbai में भारी बारिश का कहर, सड़के,घर और दुकानें हुई जलमग्न

Maharashtra Heavy Rain Photos: Mumbai में भारी बारिश का कहर, सड़के,घर और दुकानें हुई जलमग्न
▶️Maharashtra Heavy Rain Photos: महाराष्ट्र में बारिश ने ऐसा आतंक मचाया है कि हर तरफ बाढ़ का माहौल बन गया है
▶️मुंबई में प्रशासन ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है, साथ ही लोगों को कहा गया है कि कृपया अपने घरों से बाहर ना निकलें
▶️माया नगरी में पिछले 12 घँटों के भीतर 294 एमएम बारिश दर्ज हुई है, शॉट सर्किट से भी डर का माहौल बना हुआ है

कोरोना के बाद अब मुंबई बारिश (Mumbai Rains) का केंद्र बना हुआ है। महाराष्ट्र (Maharashtra Heavy Rain Photos) में बारिश ने ऐसा आतंक मचाया है कि हर तरफ बाढ़ (Mumbai Flood Condition) का माहौल बन गया है। लोगों के घरों और दुकानों तक में पानी घुस आया है। बारिश की तेज होती गति को देखते हुए मुंबई में प्रशासन ने रेड अलर्ट (Mumbai Admistration Red Alert) जारी कर दिया है। साथ ही लोगों को कहा गया है कि कृपया अपने घरों से बाहर ना निकलें।

Maharashtra Heavy Rain Photos

Maharashtra Heavy Rain Photos: मुम्बई में बाढ़ जैसे हालात

बताते चलें कि मुंबई (Mumbai Weather) में फिलहाल हो रही बारिश ने 46 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि इससे पहले कभी मुंबई में इतनी बारिश (Mumbai Rains) नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार माया नगरी में पिछले 12 घँटों के भीतर 294 एमएम बारिश दर्ज हुई है। इस बारिश के पानी ने मुंबई में बाढ़ (Mumbai Flood Condition) जैसा माहौल खड़ा कर दिया है, फिलहाल मुंबई का नजारा बिहार और असम (Assam-Bihar Flood) जैसा देखने को मिल रहा है। निचले स्थान पर बसा जनजीवन पूरी तरह तबाह हो रहा है लोगों के घरों के भीतर कमर तक पानी घुस आया है।

Maharashtra Heavy Rain Photos

Maharashtra Heavy Rain Photos: शॉट सर्किट से भयभीत हुए लोग

Maharashtra News: बता दें कि मुंबई (Mumbai Rains) में केवल बारिश ही नहीं हो रही है बल्कि बिजली कड़कना और शॉट सर्किट भी लोगों को खूब डरा रही है। फिलहाल मुंबई दिन में रात की तरह दिख रही है। सभी दफ्तर और दुकानों पर ताला लग गया है। इसके अलावा करीब 112 पेड़ उखड़कर टूट गए हैं। कई पेड़ों ने भी दम तोड़ दिया है ऐसा इसलिए क्योंकि वहां 100 किमी प्रति घन्टे की रफ्तार से आंधी चल रही है।

Maharashtra Heavy Rain Photos

बारिश (Maharashtra Heavy Rain Photos) औऱ बाढ़ के कारण निचले इलाकों में बसे लोग बुरी तरह हताश हैं उनको निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए बचाव अभियान भी चलाए जा रहे हैं। फोटोज (Maharashtra Heavy Rain Photos) देखकर ही मुंबई की स्थिति (Mumbai Rains Condition) का अंदाजा लगाया जा सकता है, हर जगह बस पानी ही पानी भरा हुआ है, सड़कों पर खड़ी गाड़ियां और ट्रक आदि आधे से ज्यादा डूब गए हैं।

Maharashtra Heavy Rain Photos: सीएम ने की लोगों से अपील

मुंबई की स्थिति (Mumbai Rains Condition) को देखते हुए महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने मुम्बईवासियों से अपील की है कि बिना इमरजेंसी के बाहर ना निकले, साथ ही सीएम ने लोगों से हर सम्भव मदद करने का दिलासा भी दिलाया है।

Maharashtra Heavy Rain Photos

इसके अलावा मौसम विभाग (Weather Forecast Department) की ओर से मुंबई (Mumbai Rains) में आज भी भारी बारिश की आशंका जताई गई है। साथ ही आज काले घने बादल भी छाए रहेंगे। आंधी-तूफान से लोगों की परेशानी और अधिक बढ़ सकती है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.