मध्यप्रदेश की बाढ़ में ढहा भ्रष्टाचार का पुल, पिछले महीने ही शुरू की गई थी आवाजाही

मध्यप्रदेश की बाढ़ में ढहा भ्रष्टाचार का पुल, पिछले महीने ही शुरू की गई थी आवाजाही
▶️मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में उद्घाटन से पहले ही टूटा करोड़ो की लागत में बना पुल
▶️ये पुल सिवनी जिले के सुनवारा गांव में वैनगंगा नदी पर बना हुआ है
▶️पुल ढहने का कारण मध्यप्रदेश में कई दिनों से हो रही मुसलाधार बारिश बताई जा रही है

Madhya Pradesh Flood: जब बाढ़ और बरसात के मौसम ने लोगों की परेशानी बढ़ानी शुरू की थी तबसे ही कई जगहों पर सड़कें व बांध के टूटने जैसी खबर सुनने में आई थी। खासकर बिहार में, पटना बिहार के गोपालगंज में एक नए पुल के टूटने की खबर मिली थी, और अब एक ऐसी ही खबर मध्यप्रदेश के सिवनी जिले से भी सुनने को मिली है जहां करोड़ों की लागत में बनाया गया पुल ढह गया है।

मध्यप्रदेश के सिवनी में टूटा पुल

बता दें कि करोड़ो की लागत में बना ये पुल पलभर में मिट्टी में मिल गया, और लोग देखते रह गए। औऱ हैरानी की बात तो ये है कि अबतक इस पुल का उद्घाटन भी नहीं हुआ था। उद्घाटन से पहले ही पुल ढह गया। ये पुल सिवनी जिले के सुनवारा गांव में वैनगंगा नदी पर बना है। और शुरू होने के एक महीने के भीतर ही पुल टूट गया।

मिली जानकारी के अनुसार सिवनी जिले के इस विशाल पुल का आज ही उद्घाटन होना था। सूत्रों के अनुसार इस पुल को बनवाने में करीब तीन करोड़ सात लाख रुपये लगे थे। जो की ध्वस्त हो गया है। बताते चलें कि इस पुल का निर्माण कार्य 2018 में शुरू किया गया था।

पुल ढहने के कारणों पर होगी जांच

बता दें कि फिलहाल ये नया पुल इतनी जल्दी ध्वस्त कैसे हुआ इस पर जांच के आदेश दिए जा चुके हैं। जानकारी के अनुसार पानी बहने व ज्यादा बारिश इसका कारण बताया जा रहा है। दरअसल मध्यप्रदेश में कई दिनों से मुसलाधार बारिश हो रही है। जिसके कारण राज्य की कई नदियां खतरों के निशान से ऊपर बह रही हैं।

नदियों के पानी ने इतना ऊफान मचाया है कि राज्या में बंधे सभी बांधों के गेट को खोला जा चुका है। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई हजार लोगों को खतरे से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा चुका है।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।