नवंबर महीने में इतने रूपये का मिलेगा सिलेंडर, जाने रसोई गैस के नए दाम

नवंबर महीने में इतने रूपये का मिलेगा सिलेंडर, जाने रसोई गैस के नए दाम
▶️राजधानी दिल्ली में रसोई गैस के बढ़ते दामों के बीच राहत की खबर ये आ रही है कि नवंबर महीने में ये दाम यहीं थमने वाले हैं
▶️तेल कंपनियों ने ये फैसला किया है कि इस महीने रसोई गैस के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी
▶️राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस के दाम 594 रूपये रहेगा

LPG Gas Price: कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में महंगाई बढ़ती जा रही है, रोजमर्रा की चीज़ें इतनी महंगी हो गई हैं कि एक आम इंसान कुछ भी खरीदने से पहले हजार बार सोच विचार करता है। इसके अलावा बढ़ती महंगाई (Inflation Due To Corona) की सबसे अधिक मार राजधानी दिल्ली झेल रही है, सब्जियों से लेकर सिलेंडर तक की कीमतों ने दिल्लीवासियों की कमर तोड़ दी है। लेकिन अब दिल्ली में सिलेंडर (LPG Price In Delhi) को लेकर राहत की खबर सुनने को मिल रही है, तो आइए जानते हैं सिलेंडर के दामों में क्या कटौती हो रही है।

रसोई गैस को लेकर खुशखबरी

बता दें कि राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में रसोई गैस के दाम काफी बढ़ गए थे और लगातार कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा रही है लेकिन राहत की खबर ये आ रही है कि नवंबर महीने में ये दाम यहीं थमने वाले हैं। दरअसल तेल कंपनियों ने ये फैसला किया है कि इस महीने रसोई गैस के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी।

बता दें कि हाल ही में 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर (LPG Cylinder Price) के दाम में 78 रूपये तक की बढ़ोतरी हुई थी तो वहीं 14 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर पर 4 रूपये की बढ़त देखी गई थी।

New LPG Gas Prices In India

नवंबर में रहेंगे दाम स्थिर

नए दाम की बात करें तो ऑयल मार्केटिंग कंपनी के अनुसार राजधानी दिल्ली में सिलेंडर की कीमत नवंबर महीने में स्थिर रहने वाला है, यानी 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस के दाम 594 रूपये रहेगा।

डिलीवरी के नियम भी बदले

ये जानकारी तो हम आपको पहले ही दे चुके हैं कि एलपीजी गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी (LPG Cylinder Home Delivery) का तरीका पूरी तरह से बदल गया है, अब वो नियम हटा दिए गए हैं कि डिलीवरी बॉय आकर सिलेंडर रख कर चला जाए। नए नियम के हिसाब से ग्राहक के फोन पर एक कोड आएगा इस कोड़ को डिलीवरी के समय डिलीवरी बॉय को दिखाना होगा जिसके बाद सिलेंडर आपको मिलेगा। ऐसा इसिलए किया गया है जिससे सिलेंडरो की चोरी से बचा जा सके।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *