लगातार हो रही बारिश से परेशान हुए दिल्लीवासी, दफ्तर जाने वाले लोगों को हो रही है दिक्कतें

लगातार हो रही बारिश से परेशान हुए दिल्लीवासी, दफ्तर जाने वाले लोगों को हो रही है दिक्कतें

▶️चिलचिलाती गर्मी के बाद दिल्लीवासियों को मिली राहत, राजधानी का मौसम हुआ सुहाना
▶️लगातार हो रही बारिश ने लोगों का किया बुरा हाल दफ्तर जाने वालों के सामने आई हजारों दिक्क्तें
▶️कुछ घंटों की बारिश के कारण सड़कों पर दिखा लंबा जाम, हर जगह हुआ पानी जमा

चिलचिलाती गर्मी ने कल यानी 12 अगस्त शाम से ही दिल्ली का माहौल बदल दिया है। मौसम बहुत सुहाना हो गया है, हर तरफ पेड़-पौधे खिल उठे हैं। लेकिन इस बारिश में दफ्तर जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर लंबी वाहनों की कतार लगी हुई है। हल्की-हल्की बूंदे लोगों को भीगा रही है।

राजधानी दिल्ली पर मेहरबान हुआ मौसम

राजधानी दिल्ली में कहीं तेज़ बारिश हो रही है तो कहीं छूट-पुट बारिश ने सड़कों को डूबा दिया है। दिल्ली के महिपालपुर, धौलाकुआं, फ़िरोज़ शाह रोड, द्वारका सहित कई इलाकों में भारी बारिश के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही इन इलाकों में मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

आने वाले 1 हफ्ते तक रहेगा दिल्ली में जलभराव

Traffic jams in Delhi because of rains

बता दें कि मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले एक हफ्ते तक दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना है। दरअसल राजधानी दिल्ली में 12 अगस्त शाम से ही बारिश हो रही 13 औऱ 14 अगस्त के दिन भी भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस के दिन भी दिल्ली भिगी हुई दिखाई देने वाली है।

हर जगह जमा हो रहा है पानी

केवल कुछ घंटों की बारिश ने ही राजधानी को डूबा दिया है। और एक बार फिर पानी निकासी प्रणाली घेरे में आ गई है। क्योंकि हाल ही में बारिश के कारण और जलभराव के कारण करीब 4 लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही गई सारी झुग्गियां भी पानी के साथ बह गई थी, बस और गाड़ियां भी डूब गई थी। ऐसे में ये सवाल उठ रहा है कि प्रशासन ने बचाव के लिए क्या उपाय किए हैं।

भीषण गर्मी से मिली राहत

बताते चलें कि दिल्लीवासियों को काफी समय से गर्मी का सामना करना पड़ रहा था, चिलचिलाती गर्मी ने लोगों का घरों से बाहर निकला भी दूभर कर दिया था। ऐसे में लोगों के लिए ये मौसम आनंद लेकर आया है। बच्चे खूब मौत-मस्ती कर रहे हैं। लेकिन कुछ दफ्तर जाने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।