दिल्ली में Lockdown की वापसी लेकिन चलती रहेगी मेट्रो, जानें क्या खुला है और किसपर होगी पाबंदी

दिल्ली में Lockdown की वापसी लेकिन चलती रहेगी मेट्रो, जानें क्या खुला है और किसपर होगी पाबंदी
▶️ राजधानी दिल्ली में एक बार फिर लगा लॉकडाउन (Lockdown news delhi update today), 24 घंटों के भीतर आने वाले 25 हजारा नए मामलों से मचा हाहाकार
▶️ उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बैठक में हुआ बड़ा फैसला, हफ्ते भर के लिए राजधानी दिल्ली हुई पूरी तरह से लॉक
▶️ अस्पताल, मेडिकल स्टोर, वैक्सीन लगवाने जाने वाले व इलाज के लिए इजाज़त होगी, ज़रूरी कामों के लिए ई-पास होना अनिवार्य

Lockdown in delhi today news in hindi 2021 । देशभर में लगातार कोरोना के मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं जिसे देखते हुए राजधानी दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन लौट आया है। बता दें कि कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal news) की बैठक हुई थी जिसमें ये फैसला लिया गया कि राजधानी दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से लेकर 26 अप्रैल की सुबह तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इसके साथ ही सभी नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा और बेवजह घर से बाहर निकलने पर मनाही होगी।

कहां मिलेगी छूट और कहां होगी सख्ती? (What opens in lockdown)

आपको बता दें कि हफ्ते भर के लिए लगे इस संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown in delhi latest news today) में काफी सख्ती रहेगी, केवल ज़रूरी और इमरजेंसी कार्य से जुड़े लोग ही बाहर जा सकेंगे वो भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए। तो चलिए जान लेते हैं हफ्ते भर के इस लॉकडाउन में क्या खुलेगा और क्या नहीं-

1.इमरजेंसी कामों के लिए छूट

घर से बाहर केवल वही लोग निकल सकते हैं जो किसी इमरजेंसी काम के लिए जा रहे हो, अस्पताल, मेडिकल स्टोर, वैक्सीन लगवाने जाने वाले व इलाज के लिए जाने वालों को छूट होगी लेकिन कोरोना के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

2.ट्रांसपोर्ट रहेंगे चालू

बता दें कि बस स्टॉप, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जाने वालों को छूट होगी। मेट्रो और बस की सर्विस चालू रहेंगी लेकिन इसमें केवल 50 फीसदी यात्री ही सवार हो सकते हैं। एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने की इजाज़त होगी। इसके अलावा राजधानी दिल्ली (Lockdown in delhi 2021) के बैंक, एटीएम और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। साथ ही धार्मिक स्थल को खुला रखने की इजाज़त है लेकिन विजिटर्स को जाने की इज़ाजत नहीं होगी।

3.प्राइवेट ऑफिस बंद

Lockdown in delhi 2021 latest news in hindi
Source। India Tv

बता दें कि राजधानी दिल्ली के सभी प्राइवेट ऑफिस को बंद कर दिया गया है इनके कर्मचारी घर से काम करेंगे, इसके साथ ही सरकारी दफ्तरों में केवल आधे स्टाफ की एंट्री होगी। साथ ही ज़रूर कार्य से बाहर निकले लोगों के पास आई कार्ड और पास होना ज़रूर है (Lockdown what opens in april )

4.थियेटर्स बंद रहेंगे

दिल्ली के सभी थियेटर्स, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, स्वीमिंग पूल आदि बंद रहेंगे। इसके साथ ही पहले से तय हो चुके शादी व्याह में 50 से कम लोगों को बुलाने की इजाज़त होगी जिसके लिए ई-पास लेना होगा। हर तरह के सार्वजनिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन पर सख्त पाबंदी होगी स्टेडियम में मैच बिना दर्शकों के करवाया जाएगा।  

5. रस्तरां रहेंगे बंद

हफ्ते भर के लिए लॉकडाउन (Coronavirus lockdown update) में होटल के अंदर बैठकर खाना खाने की इजाज़त नहीं होगी, होम डिलिवरी औऱ टेक अवे करवा सकते हैं।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में 24 घंटों में करीब 25 हजार मामले निकलर सामने आ रहे हैं साथ ही अस्पतालों में बेड की भी कमी हो गई है। कोरोना (Corona virus) मरीज़ों के लिए बेड की कमी हो देखते हुए राजधानी दिल्ली के एक स्कूल को कोविड अस्पताल बनाया गया है जिसमें ऑक्सीजन वाले 120 बेड्स लगाए गए हैं औऱ इसे LNJP  अस्पताल से जोड़ा गया है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *