लखीमपुर में 13 साल की बच्ची के साथ हुई हैवानियत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई रेप की पुष्ठी

लखीमपुर में 13 साल की बच्ची के साथ हुई हैवानियत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई रेप की पुष्ठी
▶️ कोरोना काल में बढ़ रही है वारदात, हाल ही में आई मानवता को शर्मसार करने वाली घटना
▶️ 13 साल की नाबालिक बच्ची के साथ गैंग रेप करने के बाद उसकी निर्मम हत्या भी कर दी गई
▶️ मायावती ने उठाए उत्तर प्रदेश सरकार पर सवाल, जल्द जांच करने की मांग की

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर (Lakhimpur UttarPradesh) में हाल ही में मानवता को शर्मसार करने वाली एक वारदात सामने आई है। जहां शौच के लिए गई 13 वर्ष की एक नाबालिग बच्ची (Rape With Minor Girl) के साथ हैवानियत की घटना सामने आई है। बच्ची के साथ ना केवल गैंग रैप हुआ बल्कि बाद में उसकी दोनो आंखें भी निकाल ली गई, और फिर उसके गले में पट्टा डाल कर बहुत दूर तक उसे घसीटा गया। इस घटना से सभी की नजरें नीचे झुक जाएंगी।

परिवार ने पुलिस के पास कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

14 अगस्त को जब बच्ची शौच के लिए खेत गई, यह तकरीबन दोपहर के 1:00 बजे का समय था। लेकिन जब काफी समय गुजरने के बाद भी बच्ची घर नहीं आई तो घरवाले परेशान हो गए। और तलाश शुरू कर दी और परिवार ने बिना देरी करते हुए पुलिस (Uttar Pradesh Police) के पास भी बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।
जहां पुलिस के मुताबिक गन्ने के खेतों में परिवार को बच्ची का शव मिला। जिसके बाद इस मामले की जांच की जा रही है।

बच्ची के पिता ने रोते हुए बताई व्यथा

Lakhimpur UttarPradesh Rape Case: बच्ची के पिता ने रोते हुए सारी घटना बताई, जब मैं अपनी बच्ची को ढूंढने के लिए गन्ने के खेतों की ओर गए तो अचानक से उनकी नजर शव पर गई , बच्ची के पिता के मुताबिक सबकी आंखें फोड़ दी गई थी। उसके गले में पट्टा भी बंधा हुआ था, इतना करने के बाद भी जब हवा में कुछ सुकून नहीं मिला तो उन्होंने बच्ची की जीभ तक काट डाली। जिसमें उसके पिता को कई लोगों पर शक है।

Lakhimpur UttarPradesh Rape Case

बच्ची की चाचा को है कुछ लोगों पर शक

बच्चे के चाचा को शुरू से ही कुछ लोगों पर शक था। पुलिस (Lakhimpur UttarPradesh Police) को बताते हुए उनके चाचा ने जगदीश संतोष संजय नाम के तीन युवकों पर आरोप लगाया है। जिन पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामला दर्ज करते हुए संजय और संतोष नाम के दो युवकों पर पुलिस ने धारा 301 , 201 के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। तत्काल कार्यवाही करके दोनों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

बच्चे की पोस्टमार्टम में हुई गैंगरेप की पुष्टि

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Rape News) के एसपी सतेंद्र यादव ने इस मामले पर अपना बयान देते हुए बताया है। पुलिस को मामले का पता लगते ही शव को फौरन पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 15 अगस्त को रिपोर्ट आने के बाद इस बात की पुष्टि हुई की बच्ची के साथ गैंगरेप किया गया है जिसके बाद अब आरोपियों के साथ धारा 376D भी जोड़ी जायेगी।

मानवता को शर्मसार करने वाली यह वारदात बहुत शर्मसार है जहां पर हमारे समाज में बच्चियां भी सुरक्षित नहीं रह गई हैं। जहां गांव में अब तक शौच की सुविधाएं तक नहीं है, बसपा की अध्यक्ष मायावती (BSP Leader Mayawati) ने भी उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Sarkar) से सवाल पूछते हुए सख्त कार्रवाई करने की भी मांग की है जिससे कि हमारे समाज में एक उदाहरण बने।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.