Kozhikode Plane Crash: विमान में सवार दो पैसेंजर्स कर रहे थे स्मगलिंग, 18 I-Phone और 2000 Cigarettes हुई बरामद

Kozhikode Plane Crash: विमान में सवार दो पैसेंजर्स कर रहे थे स्मगलिंग, 18 I-Phone और 2000 Cigarettes हुई बरामद
▶️Kozhikode Plane Crash: एयर इंडिया विमान में सवार थे 191 लोग, 20 लोगों ने गवाई जान और कई अन्य लोग हैं अस्पताल में भर्ती
▶️एयर इंडिया प्लेन की 3 सवारियों के पास से बरामद हुआ है लाखों का माल
▶️ट्विटर यूजर्स ने केरला को कह दिया स्मगलिंग का हब

केरला के कोझिकोड़ एयरपोर्ट (Kozhikode Airport) में हुए विमान हादसे (Kozhikode Plane Crash) का वो दर्दनाक नज़ारा अब तक आँखों के सामने है। लेकिन एयर इंडिया प्लेन (Air India Plane) को उड़ाने वाले पायलट दीपक साठे (Pilot Deepak Sathe) की समझदारी से इस दुर्घटना में कई लोगों की जान को बचा लिया। 191 सवारियों से भरे इस प्लेन में तकरीबन 20 लोगों ने अपनी जान गवा दी और अन्य घायल लोग अस्पताल में भर्ती हो गए। अब दुर्घटना के दो दिनों बाद नई ख़बर सामने आई है जिसमें जानकारी मिली है कि एयर इंडिया प्लेन में सवार दो पैसेंजर्स के पास से कुछ स्मगलिंग (Kozhikode Plane Crash Smuggling News) की वस्तुएँ बरामद की गई हैं।

Kpzhikode Plane Crash Smuggling

Kozhikode Plane Crash: स्मगलिंग का माल हुआ जब्त

कस्टम कमिश्नर ने जानकारी देते हुए बताया कि कोझिकोड़ की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (Kozhikode Air Intelligence Unit) ने दुर्घटना ग्रस्त हुए एयर इंडिया विमान में सवार दो लोगों के पास से स्मगलिंग (Air India Smuggling News) का सामान बरामद किया है। दुबई से आने वाले इन पैसेंजर्स के पास से 18 आई फ़ोन, 2000 सिगरेट्स मिले जबकि एक और व्यक्ति के पास से 201 ग्राम की चेन, जिसकी कीमत 10 लाख है, बरामद की गई।

Kozhikode Plane Crash Smuggling

Kozhikode Plane Crash: ट्विटर पर लोगों ने केरला को बताया स्मगलिंग का हब

एयर इंडिया प्लेन क्रैश के पैसेंजर्स के स्मगलिंग के बारे में जानकर लोगों ने अपने विचार ट्विटर पर शेयर करना शुरू कर दिए। हाल ही में जिस तरह से केरला में कई नए स्मगलिंग (Kerala Smuggling News) में मामले सामने आए हैं उनको देखते हुए लोगों ने केरला को स्मगलिंग हब (Kerala Smuggling Hub) का नाम दे दिया। आइये जानते हैं क्या रहा ट्विटर की जनता का कहन:

Kozhikode Plane Crash Smuggling

केरला अब है स्मगलिंग हब

Kozhikode Plane Crash

एक यूजर ने साफ शब्दों में कह दिया कि अब केरला स्मगलिंग हब बन चुका है।

केरला वाले वोट करते किसको हैं?

Kozhikode Plane Crash

दूसरे यूजर ने केरला की जनता पर सवाल उठाते हुए पूछ दिया कि आखिर केरला वाले वोट करते किसको हैं? चोर, स्मगलर्स, बिजनेस मैन, हवाला या आईएसआईएस के एजेंट्स को?

हो रही है बम्पर गोल्ड स्मगलिंग

Kozhikode Plane Crash

वहीं तीसरे यूजर ने कहा कि केरला में बम्पर गोल्ड स्मगलिंग हो रही है।

स्मगलिंग है रेगुलर बिजनेस

Kozhikode Plane Crash

एक ट्विटर यूजर ने कहा कि केरला में स्मगलिंग रेगुलर बिजनेस हो गया है। आम आदमी भी इसमें शामिल है।

केरला वालों को सोना है पंसद

Kozhikode Plane Crash

एक व्यक्ति ने तो सीधा कह दिया कि ये स्मगलिंग के लिए जाँच सिर्फ केरला में होती है या फिर केरला वालों को सोने से बहुत ज़्यादा प्यार है।

तो ये थे केरला में स्मगलिंग को लेकर लोगों के कुछ रिएक्शंस। इसके साथ आपके लिए एक एडिशनल इनफार्मेशन..जानिए स्मगलिंग होती क्या है

स्मगलिंग होती क्या है? (What Is Smuggling?)

जब किसी वस्तु या व्यक्ति को एक देश से दूसरे देश लेकर जाते हैं तो उसे तस्करी यानी स्मगलिंग कहते हैं। बता दें कि स्मगलिंग के तहत नशीले पदार्थों का लाना-ले जाना, व्यक्तियों का अवैध प्रवास करवाना, कर की चोरी, कारागार के अंदर कैदी को प्रतिबन्धित वस्तुएँ पहुँचाना या तस्करी की जानी वाली वस्तु आदि विषय आते हैं। इसके अलावा जब कोई व्यक्ति विदेश से किसी वस्तु को खरीदकर लाता है और उसका शुल्क वहाँ नहीं जमा करता वो भी तस्करी में आता है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar