IPL 2020: विजेता मुंबई को मिली केवल आधी इनामी रकम

IPL 2020: विजेता मुंबई को मिली केवल आधी इनामी रकम
▶️ आईपीएल जीतने वाली टीम को मिलती है 20 करोड़ की इनामी राशि
▶️ कोरोना महामारी के कारण विजेता मुंबई को मिली कम इनामी राशि
▶️ ऑरेंज कैप विजेता केएल राहुल और पर्पल कैप विजेता कगिसो रबाडा को मिले 10-10 लाख रुपए

IPL 2020 Price Money: फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस की जीत के साथ ही आईपीएल 2020 का सफर समाप्त हुआ। कोरोना महामारी के कारण आईपीएल (IPL Season 13 Held During Corona Padamic) के आयोजन में कई बदलाव हुए तो दूसरी ओर विजेता टीमों को मिलने वाली धनराशि में भी कमी आई। पिछले वर्षों के मुकाबले में विजेता और उपविजेता टीमों को आधी धनराशि मिली।

मुंबई को हुआ भारी नुकसान

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2020 के फाइनल (IPL 2020 Final Result) मुकाबले में 5 विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया। फाइनल मुकाबला जीतने के बाद भी मुंबई इंडियंस को पैसों के मामले में भारी नुकसान उठाना पड़ा। पिछले वर्षों में विजेता टीम को 20 करोड़ और विजेता टीम को 12.5 करोड़ की धनराशि मिलती थी।

Mumbai Indians Got Less IPL 2020 Price Money

कोरोना महामारी के कारण बीसीसीआई (BCCI) ने निर्णय लिया कि इस बार विजेता टीम को केवल आधी धनराशि ही दी जाएगी। यानी फाइनल मुकाबले जीतने के बाद मुंबई इंडियंस (IPL 2020 Price Money) की टीम को मात्र 10 करोड रुपए की धनराशि ही मिली। उपविजेता टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals IPL 2020 Runners UP) को 6.25 करोड रुपए दिए गए। पिछले वर्षों के इनामी राशि से तुलना करें तो मुंबई इंडियंस की टीम को पिछले वर्ष की उपविजेता टीम से भी कम राशि दी गई।

ये खिलाड़ी हुए मालामाल

आईपीएल में टीमों के अलावा खिलाड़ियों को भी कई नाम दिए जाते हैं। आईपीएल 2020 (IPL 2020 UAE) में बड़ी धनराशि जीतने वाले खिलाड़ियों के नाम नीचे दिए गए हैं।

  1. केएल राहुल (ऑरेंज कैप)- 10 लाख
  2. कगिसो रबाडा (पर्पल कैप)- 10 लाख
  3. इमर्जिंग प्लेयर (देवदत्त पडिक्कल)- 10 लाख
  4. मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर (जोफ्रा आर्चर)- 10 लाख
  5. गेम चेंजर ऑफ द सीरीज (केएल राहुल)- 10 लाख
  6. स्ट्राइकर ऑफ द सीजन (कायरन पोलार्ड)- 10 लाख
  7. सबसे ज्यादा छक्के (ईशान किशन)- 10 लाख
  8. पावरप्ले ऑफ द सीरीज (ट्रेंट बौल्ट)- 10 लाख

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *