अनलॉक-3 में आया होटल, जिम औऱ साप्ताहिक बाज़ार को लेकर फैसला, जाने दिल्ली में क्या खुल रहा है क्या नहीं?

अनलॉक-3 में आया होटल, जिम औऱ साप्ताहिक बाज़ार को लेकर फैसला, जाने दिल्ली में क्या खुल रहा है क्या नहीं?
▶️डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में हुआ फैसला, अनलॉक-3 में होटल और साप्ताहिक बाजारों को खोला जाएगा
▶️राजधानी में अनलॉक-3 में साप्ताहिक बाज़ार केवल ट्रायल के आधार पर खोले जाएंगे
▶️अधिकारियों का कहना है कि साप्ताहिक बाजार से जुड़े कारोबार को खोलने के बाद इसे लागू रखना बेहद मुश्किल होने वाला है

राजधानी दिल्ली में अब कोरोना (Corona In Delhi) के मामले काफी हद तक कंट्रोल हो गए हैं। जिसके बाद कई दिनों से होटल और साप्ताहिक बाज़ार खोलने को लेकर बात चल रही थी। ऐसे में आज डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक हुई जिसमें फैसला लिया गया कि अनलॉक-3 (Delhi Unlock 3) में होटल और साप्ताहिक बाजारों को खोला जाएगा। लेकिन ये केवल ट्रायल बेसिस पर ही होगा।

अनलॉक-3 में खुलेंगे होटल औऱ बाज़ार

बता दें कि अनलॉक-3 (Delhi Unlock 3) में साप्ताहिक बाज़ार ट्रायल के आधार पर खोले जाएंगे। अगर ये बाज़ार मैनेज नहीं होता है और कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो ऐसे में दोबारा बाज़ार खुलने पर पाबंदी लगा दी जाएगी।

बताते चलें कि जैसे ही अनलॉक-3 की शुरूआत हुई थी तबसे ही दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) ने कहा था कि अब राजधानी में होटल और जिम खोल दिए जाने चाहिए लेकिन इस बारे में उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने कहा राजधानी दिल्ली में अभी भी कोरोना संक्रमण का माहौल है औऱ बाज़ार खोलने के बाद स्थिति और खराब हो सकती है।

Delhi Unlock 3

दोबारा हुई बैठक

आज दिल्ली में डिजास्टर मैनेजमेंट (Delhi Disaster Management Meeting) की बैठक हुई जिसमें दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) ने होटल, जिम औऱ साप्ताहिक बाज़ार खोलने को लेकर दोबारा प्रस्ताव भेजा था जिसके बाद ये फैसला आया कि साप्ताहिक बाज़ारों को ट्रायल के आधार पर खोला जाए, साथ ही जिम पर अभी भी पाबंदी रहेगी।

बेहद मुश्किल होगा मैनेजमेंट

दरअसल जबसे ये खबर आई है कि दिल्ली (Delhi Unlock 3) में होटल औऱ बाज़ार खोले जाएंगे तबसे ही इस मसले पर अधिकारियों का कहना है कि साप्ताहिक बाजार से जुड़े कारोबार को खोलने के बाद इसे लागू रखना और सभी नियमों व गाइडलाइंस (Corona In Delhi) का पालन करना बेहद मुश्किल होने वाला है। इसके लिए पुलिस को ज्यादा मेहनत करने की ज़रूरत होगी। क्योंकि बाज़ारों में सोशल डिस्टेंसिंग को लागू कर पाना काफी मुश्किल हो सकता है। इसके लिए केंद्र सरकार अलग नियम लागू कर सकती है।

वहीं दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) का कहना है कि दिल्ली की स्थिति अब कंट्रोल में है और अब अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में काम किया जाना चाहिए।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।