तमाम कोशिशों के बाद भी क्यों पराजित हुए तेजस्वी यादव, इन 3 कारणों में छुपा है राज

तमाम कोशिशों के बाद भी क्यों पराजित हुए तेजस्वी यादव, इन 3 कारणों में छुपा है राज
▶️तेजस्वी की हार का एक कारण हैं लालू यादव, शायद जनता ने ये सोचा की अगर पिता घोटाला कर सकते हैं तो बेटा क्यों नहीं
▶️तेजस्वी की हार का सबसे बड़ा कारण है मोदी लहर, क्योंकि ये लहर जहां होती है जीत भी वहीं होती है
▶️चिराग पासवान के कारण तेजस्वी के काफी सारे वोट कट गएं, जिससे उन्हे पराजित होना पड़ा

Bihar Election 2020: लंबे समय से चर्चा का विषय बना बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election Results) एक बार फिर सुर्खियों में है और इस बार मामला रिजल्ट को लेकर है। मंगलवार को घोषित हुए रिजल्ट में एनडीए (NDA) ने जीत दर्ज कर ली है जिसके बाद विपक्षी दलों का चेहरा ऊतर गया है। तो क्या आप जानते हैं कि ऐसी क्या गलती हुई जिससे विपक्षी खेमे को पराजय का सामना करना पड़ा?

इन तीन कारणों से तेजस्वी नहीं बने मुख्यमंत्री

ये तो सभी ने देखा कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav RJD) ने मुख्यमंत्री बनने के लिए कितनी मेहनत की यहां तक की अपनी पार्टी को बड़ी मजबूती से संभाले रखा लेकिन फिर भी कुछ कारण ऐसे हैं जिसक वजह से तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री (3 Reasons Of Tejashwi Loss In Bihar Election 2020) ना बन सकें….तो चलिए नजर डालते हैं उन कराणों पर जिसने तेजस्वी को औंधे मुंह गिरा दिया।

Bihar Election 2020: 3 Reason Of Tejashwi Yadav Loss
  1. लालू यादव (Lalu Yadav)

तेजस्वी की हार का सबसे बड़ा कारण हैं लालू यादव। इस बात को तो सभी जानते हैं कि लालू यादव जेल में हैं, औऱ उनके जेल जाने का कारण था घोटाला…भैंसों के चारे के लिए जो पैसे आए थे लालू यादव उन्हे अपनी नीजी कामों में इस्तेमाल कर गए। ऐसे में पिता के किए की सजा बेटे को मिल रही है। शायद बिहार की जनता ने ये सोचा की अगर पिता घोटाला कर सकते हैं तो बेटा क्यों नहीं।

2. पीएम मोदी की लहर

दरअसल बिहार की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर बेहद भरोसा है, यही कारण है कि पीएम मोदी जब भी जनता को संबोधित करते हैं जनता मोह माया में चली जाती है। चुनाव से पहले पीएम मोदी ने जनता से अनुरोध किया था कि कृप्या सुशासन और विकास को ध्यान में रखकर मतदान करें, और जनता ने यही किया।

3. चिराग ने काटा वोट

रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान मैदान में उतरे थे, ऐसे में रामविलास पासवान की वजह से बेटे चिराग को काफी फायदा मिला लेकिन फिर भी वो जीत ना सकें। लेकिन उनकी पार्टी लोजपा ने तेजस्वी यादव की कई सीटों को नुकसान पहुंचाया। पिछड़े वर्ग के लोगों का वोट लोजपा को चले जाने के कारण तेजस्वी को काफी नुकसान हुआ।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *