अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमा हॉल, इन चीज़ों को भी खोलने की चल रही है प्लानिंग

अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमा हॉल, इन चीज़ों को भी खोलने की चल रही है प्लानिंग
▶️Unlock 3 India: देश की जनता के लिए खुशखबरी, खत्म होने वाला है अनलॉक-2, अनलॉक-3 में मिल सकती है भारी छूट
▶️सूचना प्रसारण मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को भेजा भेजा, 1 अगस्त से खुल सकते हैं सिनेमा हॉल
▶️मंत्रालय के अनुसार 25 फिसदी दर्शकों के साथ खुलेंगे हॉल, वहीं सिनेमा हॉल के मालिक चाहते हैं 50 फिसदी दर्शक हो

Unlock 3 India: कोरोना वायरस के कारण लंबे समय से लगे लॉकडाउन को कुछ चरणों में हटाया जा रहा है। जिसके लिए अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में जुलाई 23 को अनलॉक-2 खत्म हो रहा है। जिसके बाद से ही अनलॉक-3 के लिए काम शुरू हो चुका है। सुत्रों की माने तो अनलॉक-3 में जनता को काफी रियायत मिल सकती है।

Unlock-3 के लिए शुरू हुआ कार्य

ख़बर ये मिल रही है कि अनलॉक-3 में सोशल डिस्टेन्सिंग का ध्यान रखते हुए और कड़े नियमों का पालन करने साथ ही सिनेमा हॉल खुलने के आसार हैं। सिनेमा हॉल खोलने की बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सूचना प्रसारण मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को एक पत्र भेजा है जिसमें कहा गया है कि 1 अगस्त से सिनेमा हॉल खोले जाएंगे।

1 अगस्त से खुलेंगे सिनेमा हॉल

बता दें कि अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल खोलने को लेकर कई दौर की बैठकें हुई थी। जिसमें सिनेमा हॉल के मालिक भी शामिल थे। इस बैठक में ये निर्णय लिया गया कि 50 फीसदी दर्शकों के साथ सिनेमा हॉल खोल दिए जाएंगे। जहां मॉल के मालिक ये चाहते हैं कि सिनेमा हॉल शुरूआत में 50 फिसदी दर्शकों के लिए खोला जाए तो वहीं मंत्रालय चाहता है कि केवल 25 फीसदी दर्शकों के साथ ही थिएटर शुरू होगा।

unlock 3 mein kya khulega

जिम खुलने के भी आसार

आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार अनलॉक-3 काफी राहत देने वाला है। सुचना के अनुसार थिएटर के साथ-साथ के जिम भी खोले जा सकते हैं। लेकिन दुख की बात ये है कि जिस चीज की सब कामना कर रहे थे वो अभी नहीं खुलेगा। जी हां…अनलॉक-3 में स्कूल और मेट्रो को खोलने को लेकर कोई बैठक नहीं हुई है। यानि की अभी मेट्रो खुलने के आसार दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे हैं। हो सकता है कि मेट्रो अनलॉक-4 में खुल जाए।

देश के लिए 5 महीने थे बेहद मुश्किल

भारत में जैसे ही कोरोना ने प्रवेश किया तबसे ही पूरे भारत में देशव्यापी लॉकडाउन लगा दिया गया था। ये लॉकडाउन करीब 5 महीने चला था। जिसमें सख्त से सख्त नियमों का पालन भी किया गया। बाहर निकलने पर पुलिस के डंडे भी खाने पड़ते थे। बहजूद इसके कोरोना का प्रसार नहीं रूक सका।

लॉकडाउन के बाद भी देश में खासकर दिल्ली में कोरोना के मामलों ने खूब दौड़ लगाई। लेकिन अब कुछ रियायतों के साथ अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसमें जनता को धीरे-धीरे छूट मिल रही है। ये बीते पूरे पांच महीने देश की जनता के लिए बेहद दर्दनाक रहे थे। छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने मौत को बेहद करीब से देखा।

देश में 13 लाख के पार कोरोना आंकड़े

अगर बात करें वायरस के आंकड़ों की तो रविवार को आंकड़ों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके बाद कोरोना संक्रमण के कुल मामले 13 लाख 85 हजार 522 के पार पहुंच गए हैं। साथ ही 8,85,577 लोगों ने कोरोना की जंग जीत ली है। इसके अलावा 4,67,882 लोग इस बीमारी से झूझ रहे हैं।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।