बिहार में एक बार फिर दिखी प्रशासन की लापरवाही, मंगलवार रात टूटा निर्माणाधीन पुल

बिहार में एक बार फिर दिखी प्रशासन की लापरवाही, मंगलवार रात टूटा निर्माणाधीन पुल
▶️बिहार के किशनगंज जिले में एक निर्माणाधीन पुल टूटा, पुल का एक मजबूत पिलर बीच से धंसा
▶️ये घटना बिहार के दिघलबैंक प्रखंड की पत्थरघट्टी पंचायत के गुवाबाड़ी के पास हुई है
▶️इस विशाल पुल को करीब एक करोड़ 42 लाख की लागत में बनाया गया था, जिसमें प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामना आ रही है

Kishanganj Bihar Bridge Broken | बिहार चुनाव बेहद नज़दीक है जिसकी तैयारियां भी जोरों-शोरों से चल रही हैं। इस बीच बिहार में कई नई सड़कों व पुलों का शिलान्यास किया जा रहा है। लेकिन इसी बीच बिहार के किशनगंज जिले में एक निर्माणाधीन पुल टूट गया। देखने से ऐसा लग रहा है जैसे पुल बीच से ही धंस गया है।

एक करोड़ 42 लाख की लागत में बना था पुल

आपको बता दें कि बिहार में पुल ध्वस्त होने का ये कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले भी कई बार ऐसी खबरें सामने आ चुकी हैं। जानकारी के अनुसार ये नई घटना दिघलबैंक प्रखंड (Dighalbang Prachand) की पत्थरघट्टी पंचायत के गुवाबाड़ी के पास हुई है। इस पुल को करीब एक करोड़ 42 लाख की लागत में बनाया गया था।

हैरानी की बात तो ये है कि अभी तक इस पुल का उद्घाटन समारोह भी नहीं हुआ था, औऱ उद्घाटन से पहले ही पुल की ये स्थिति हो गई। दरअसल इस पुल का एक पिलर (pillar) ज़मीन में धंस गया है, ऐसा लग रहा है जैसे इससे पक्की तरह से नहीं बनवाया गया है। पुल के ध्वस्त होने से इस गांव से दूसरे गांव जाने औऱ वहां से आने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। और सभी को दोबारा से पुल के बनने का इंतज़ार है।

ग्रामीण जमील अख्तर ने उजागर की प्रशासन की सच्चाई

Gibari village bridge falls down
Source | ANI Twitter

इस पुल के टूटने के बाद ग्रामीण जमील अख्तर ने कहा कि प्रशासन ने अगर समय से इसपर ध्यान दिया होता तो आज पुल की ये स्थिति ना होती। बाढ़ औऱ बारिश के समय से ही पत्थरघट्टी पंचायत के आधे दर्जन से अधिक गांव काफी समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

और एक बार फिर गांव के लोगों की समस्याएं बढ़ गई हैं। हम रोज़ाना नई-नई समस्याओं का सामना कर रहे हैं। आपको बता दें कि ये पुल मंगलवार (Tuesday) की रात धंसा है। यहां भारी मात्रा में पानी एकत्रित हो गया था जिसके कारण पुल का पिलर कमज़ोर पड़ गया औऱ ये अनहोनी हो गई।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।