तानाशाह किम जोंग ने अपने ही 5 अधिकारियों को मरवाई गोली

तानाशाह किम जोंग ने अपने ही 5 अधिकारियों को मरवाई गोली
▶️कम नहीं हो रही किम जोंग की बर्बरता, अपने ही 5 अधिकारियों को मौत की सजा दी
▶️डिनर पार्टी के दौरान अधिकारियों ने अर्थव्यवस्था और शासन व्यवस्था पर उठाए थे सवाल
▶️अपनी तानाशाही और क्रूर हरकतों से चर्चा में रहता हैं, नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन

Kim Jong Un, North Korea: नॉर्थ कोरिया का सनकी तानाशाह किम जोंग (Kim Jong Un, Leader North Korea) अक्सर अपनी कुरूर हरकतों के लिए सुर्खियों में रहता है। किम जोंग की क्रूरता से उसके परिजन भी नहीं बच पाते हैं। इस बीच किम जोंग की तानाशाही का एक ताजा मामला सामने आया है। जिसके अनुसार, किम जोंग अपने ही शासन के अधिकारियों को मौत की सजा दे देता है।

किम की नीतियों और गिरती अर्थव्यवस्था पर उठाए थे सवाल

साउथ कोरिया की एक न्यूज़ वेबसाइट ‘डेली एनके (Daily NK)’ है। जो अक्सर नॉर्थ कोरिया में होने वाली घटनाओं पर सूचनाएं देते रहता है। साइट डेली एनके के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया के आर्थिक मंत्रालय (Ministry Of Economy, North Korea) के पांच अधिकारियों ने एक डिनर पार्टी के दौरान देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर चर्चा की थी। इसी दौरान उन्होंने किम के शासन की नीतियों पर भी सवाल उठाए थे। औद्योगिक सुधार, विदेशी मदद जैसे तमाम मुद्दों पर भी बात की थी।

Kim Jong Un, North Korea

सवाल उठाने वाले पांचों अधिकारियों को किम ने दिया गोली मारने का आदेश

डिनर पार्टी के दौरान पांच अधिकारियों के बीच हुई बातचीत की सूचना किम के पास पहुंचती है। इसके बाद किम ने 30 जुलाई को पांचों अधिकारियों को एक मीटिंग में बुलाया। मीटिंग में इन अधिकारियों को किम (Kim Jong Dictatorship) के शासन की आलोचना करने की बात कबूल कराई गई। 30 जुलाई के दिन ही पांचों अधिकारियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इन सभी के परिवार वालों को पॉलिटिकल कैंप में भेज दिया गया है।

किम जोंग उन अपने परिवार को भी नहीं छोड़ता

किम जोंग उन शासन पाने के लिए किसी भी हद तक गिर सकता हैं। किम ने सत्ता में पकड़ बनाए रखने के लिए अपने ही अंकल किम जोंग थाएक को 120 शिकारी कुत्तों के पिंजरे में डाल दिया था। इस दौरान किम के सभी अधिकारीगण भी मौजूद थे। बाद में किम ने थाएक की पत्नी को भी जहर देकर मार दिया था। मलेशिया में रहने वाले किम ने अपने सौतेले भाई की भी हत्या करवा दी थी।

कोरोना महामारी के दौरान किम ने चीन से आने वाले लोगों को सीधे गोली मारने के आदेश दिए थे। अपनी इन्हीं कुरुर हरकतों के कारण किम जोंग उन दुनिया का सबसे बड़ा तानाशाह माना जाता है।

आगे पढ़ें :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।