पहली बार रोए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन, जनता से हाथ जोड़कर मांगी माफी

पहली बार रोए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन, जनता से हाथ जोड़कर मांगी माफी
▶️दुनिया का सबसे तेज तरार औऱ खौफनाक इंसान तानाशाह किम जोंग उन की आंखों में आज आंसू आए हैं
▶️उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपनी पार्टी की 75वीं वर्षगांठ पर जनता को संबोधित करते हुए भावुक हो गए
▶️तमाम कोशिशों के बाद भी मैं जनता की परेशानियों को कम करने में असफल रहा, मुझे इस गलती का बहुत पछतावा है- किम जोंग उन

जब भी उत्तर कोरिया का नाम लिया जाता है तब दिमाग में एक अलग तरह की छवि बनने लगती है, ये छवि होती है क्रोध, हिंसा, भयावह औऱ तानाशाही की, और ये छवि खुद उत्तर कोरिया के तानाशाह किन जोंग उन ने दुनिया के सामने बनाई है। अपनी तानाशाही रवैये के लिए मशहूर किम जोंग उन ने पूरी दुनिया में अपना खौफ फैला रखा है, लेकिन कभी आप ये सोच सकते हैं कि दुनिया का सबसे खौफनाक इंसान भी कभी किसी से मांफी मांग सकता है?…

तानाशाह किम जोंग उन के आंखों में आए आंसू

दरअसल दुनिया का सबसे तेज तरार औऱ खौफनाक इंसान तानाशाह किम जोंग उन की आंखों में आज आंसू आए हैं। वजह ज़रूर कोई बड़ी होगी। बता दें कि किम जोंग की आंखों में केवल आंसू ही नहीं आए बल्कि उन्होने जनता से हाथ जोड़कर माफी भी मांगी है।

किम जोंग ने जनता से मांगी माफी

Image source- Voice Of America

जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया के तानाशाह और पार्टी प्रमुख किम जोंग उन अपनी पार्टी की 75वीं वर्षगांठ पर जनता के बीच बातचीत कर रहे थे इस दौरान उन्होने उत्तर कोरिया की जनता से माफी भी मांगी और वो बेहद भावुक हो गए। माफी मांगते समय किम की आंखों में जो आंसू आए वो कैमरे में कैद हो गई औऱ उन्हे कई बार आंसू पोंछते हुए भी देखा गया है।

पहली बार किम जोंग ने मांगी है माफी

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना महामारी का कहर जारी है तमाम लोग इस बिमारी से अपनी जान गवां रहे हैं, और इसी दौर में अपनी शासन के नाकाम होने का खेद किम जोंग ने महसूस किया औऱ जनता से इसके लिए माफी मांगी है।

जनता को संबोधित करते हुए किम जोंग ने कहा कि, किम 2 संग और किम जोंग इल ने मिलकर मुझे इस देश की जिम्मेदारी सौंपी थी लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी मैं जनता की परेशानियों को कम करने में असफल रहा, मुझे इस गलती का बहुत पछतावा है। उन्होने आगे कहा कि कोरोना वायरस पूरी दुनिया के साथ उनके देश के लिए भी तमाम चुनौतियां लेकर आया है।

बता दें कि किम जोंग के भावुक होने की खबर पूरे मीडिया में फैल गई है, क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है जब किम जोंग ने अपनी गलती पूरे देश के सामने मानी हो।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।