Birthday Special: कियारा ने बॉलीवुड में सफलता के लिए बदला अपना असली नाम, इस शक्स को मानती हैं गुरू

Birthday Special: कियारा ने बॉलीवुड में सफलता के लिए बदला अपना असली नाम, इस शक्स को मानती हैं गुरू
▶️ Kiara Advani Birthday: कियारा को कई लोग कर रहे हैं बर्थडे विश, आज 28 साल की हो गई हैं कियारा आडवाणी
▶️ कियारा ने कबीर सिंह से बनाई अपनी अलग पहचान, आने वाली है उनके नई मूवी
▶️ इशा अंबानी की खास दोस्त हैं कियारा आडवाणी, बॉलीवुड में सफलता के लिए बदला असली नाम

Kiara Advani Birthday Special: आज बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani Age) अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड में अपने दम पर अपनी खास पहचान बनाने वाली कियारा का जन्म 31 जुलाई 1992 में हुआ था, उन्होने (Kiara Debut Film Fugly) फिल्म फगली से अपने करियर की शुरुआत की थी। कियारा ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया हैं। आज जन्मदिन के मौके पर उन्हे इंडस्ट्री के कई लोग विश कर रहें हैं।

Kiara Advani Birthday Special
Kiara Advani

Kiara Advani Birthday: एमएस धोनी फिल्म में सुशांत की दोस्त बनी थी कियारा

कियारा (Kiara Debut Film Fugly) ने फगली फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी और। फिर मशीन जैसी फिल्मों में नजर आईं लेकिन उसे इनसे कुछ खास पहचान नहीं मिली। फिर कियारा (Kiara Advani Movies) ने एमएस धोनी फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Co-Star) की हीरोईन के रूप में काम किया जिसमें इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया, और कियारा को लोग पहचानने लगें।

Kiara Advani Birthday Special.kiara advani age
Kiara Advani

Kiara Advani Birthday: कबीर सिंह की प्रीति की छाप आज भी है लोगों के दिलों में कायम

इसके बाद कियारा आडवाणी (Kiara Advani Film Kabir Singh) को एक बड़ी फिल्म कबीर सिंह में काम करने का मौका मिला जहां उनको शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) के अपोजिट कास्ट किया गया। जिसमें इन दोनों की धमाकेदार एक्टिंग की वजह से यह एक बड़ी जीत साबित हुई, और यहीं से सही मायनों में कियारा (Kiara Advani Movies) को बड़ी फिल्मों में लीड रोल मिलने की भी शुरुआत हुई। और अब कियारा का कैरियर (Kiara Advani Career) बुलंदियों पर पहुंच गया है।

  1. कियारा का नाम असली नाम है आलिया आडवाणी

यह बात कुछ ही लोगों जानते हैं कि कियारा का असल में नाम (Kiara Advani Real Name) आलिया है। उन्हे अपना नाम बदलने की सलाह सलमान खान (Salman Khan) ने दी थी। क्योंकि इंडस्ट्री में पहले से ही आलिया भट्ट मौजूद थीं, जिसके चलते लोग दो आलिया में कंफ्यूज ना हो जाएं। इसीलिए आलिया ने अपना नाम कियारा रख लिया। आपको बता दें कि यह कियारा नाम उन्हे पीसी यानी प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने रखने का सुझाव दिया था।

Kiara Advani Birthday Special
Kiara Advani

2.कियारा मानती हैं सलमान को अपना गुरु

कियारा (Kiara Advani Birthday) बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan) को अपना गुरु मानती हैं, क्योंकि इंडस्ट्री में उन्हे लाने में सलमान का बहुत बड़ा रोल है और सलमान वक़्त वक्त पर उन्हें गाइड भी करते रहते हैं।

  1. कियारा ने किया है मास कम्युनिकेशन डिग्री कोर्स

बहुत कम लोग यह जानते हैं कि कियारा (Kiara Advani Movies) ने मास कम्युनिकेशन (Mass Communication Degree) की डिग्री ली है। और 12वी क्लास में उन्होंने 92 प्रतिशत अंक हासिल किए थे, वो पढ़ाई में हमेशा से ही अच्छी रही हैं।

  1. कियारा हैं इशा अंबानी की बचपन की सहेली

कियारा (Kiara Advani Birthday Wishes) बचपन से ही बिज़नेस टायकून मुकेश अंबानी (Buissiness Tycoon Mukesh Ambani Daughter) की बेटी इशा अंबानी (Isha Ambani) की खास दोस्त हैं। बचपन की फोटो शेयर करते हुए कियारा कई केप्शन डाल चुकी हैं जिसमें इशा और वो साथ हैं और अब भी वो अच्छे दोस्त हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.