केरल भूस्खलन हादसे को लेकर पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

केरल भूस्खलन हादसे को लेकर पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान
▶️Kerala Landslide: हादसे की दर्दनाक स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है
▶️केरल भूस्खलन हादसे में अब तक करीब 15 लोगों की मौत हो गई है, साथ ही 53 लोग लापता हैं
▶️आपदा के शिकार लोगों के परिवार को 2 लाख रुपए साथ ही घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया गया है

केरल में आज एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला खबर लिखे जाने तक इस भूस्खलन में 15 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। ये कहर इतना घातक था की कई मजदूरों के घर इस भूस्खलन की मिट्टी में मिल गए। हादसे की दर्दनाक स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। साथ ही उन्होंने हर सम्भव मदद का अस्वासन भी दिया है।

केरल हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख

बता दें कि केरल भूस्खलन हादसे में अब तक करीब 15 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही 53 लापता लोगों की तलाश भी जारी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहर में मारे गए सभी लोगों के लिए दुख और संवेदना जाहिर की है। पीएम ने मृतकों के परिवारवालों के लिए सांत्वना भी प्रकट की है।

kerala landslide news in hindi

पीड़ित लोगों के लिए पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

पीएम मोदी द्वारा ऐलान किया गया है कि इस आपदा के शिकार व जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 2 लाख रुपए साथ ही घायलों को 50 हजार रुपए की मदद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) द्वारा की जाएगी।

बताते चलें कि बचाव दल के अनुसार इस भूस्खलन में करीब 70 लोग फंसे हुए हैं जिनका पता लगाया जा रहा है। साथ आसपास में मौजूद लगभग 20 मजदूरों का घर भी मलबे में दब गया है। अभी भी घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। प्रशासन की ओर से इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

बात दें कि मुन्नार में बारिश भी थमने का नाम नहीं ले रही है। भारी बारिश और अंधी-तूफान के कारण कई सड़कें और सम्पर्क पुल भी टूट गए हैं। बिजली चली चले जाने के कारण लोगों से सम्पर्क टूट गया है।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।