Kerala के मन्नार में कुदरती कहर, Landslide में 12 लोगों की मौत, कई मजदूरों के मिट्टी में मिले घर

Kerala के मन्नार में कुदरती कहर, Landslide में 12 लोगों की मौत, कई मजदूरों के मिट्टी में मिले घर
▶️Kerala Landslide: इडुक्की जिले के राजमाला के पेत्तिमुदी में बेजोड़ बारिश ने आम जनजीवन को तबाह कर दिया है
▶️मन्नार (Munnar Kerala) में भूस्खलन के कारण करीब 12 लोगों की मौत हो गई है
▶️तेज बारिश, आंधी-तूफान और भूस्खलन के कारण कई रास्ते भी टूट गए हैं

लगातार हो रहे हादसों को देखें तो हर तरह से साल 2020 बर्बादी लेकर आया है। कहीं आग लग रही है तो भूस्खलन (Kerala Landslide) हो रहे हैं और दूसरी ओर कोरोना तो पैर पसार ही रहा है। ऐसे में डरे सहमे लोग किसी भी तरह से जान बचाने में लगे हुए हैं। ऐसा ही दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है केरल के इडुक्की जिले (Idukki Distt Kerala) के राजमाला के पेत्तिमुदी में बेजोड़ बारिश ने आम जनजीवन को तबाह कर दिया है ऊपर से भूस्खलन (Kerala Landslide News) के कारण करीब 12 लोगों की मौत हो गई है।

Kerala Landslide: केरल में भूस्खलन, 12 लोगों की गई जान

इन दिनों रोजाना 10,12 लोगों की मौत जैसी खबर सुनने में आ ही जाती है। कोई बीमारी से मर रहा है तो कोई कुदरती कहर (Kerala News) से। केरल में हुए भूस्खलन (Kerala Landslide News) में शुक्रवार सुबह करीब 12 लोगों की जान चली गई। साथ ही बताया जा रहा है कि मन्नार (Munnar Kerala) के पास ही हुए भूस्खलन (Kerala Landslide) में चाय बागान में काम करने वाले कई मजदूरों के फसे होने की आशंका है।

Kerala Landslide News

इस समय प्रभावित लोगों को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि मूसलाधार बारिश (Kerala Rains News) के कारण बचाव दल भी वहां पहुंच नहीं पा रहे हैं। लोग अस्पताल नहीं जा पा रहे हैं। इसके अलावा तेज बारिश, आंधी-तूफान और भूस्खलन के कारण कई रास्ते भी टूट गए हैं।

Kerala Landslide: नहीं थम रहा बारिश का कहर

दरअसल घटना स्थल के आस-पास की कई सड़कें टूट चुकी हैं। साथ ही मूसलाधार बारिश (Kerala Rains News) के कारण राहत और बचाव दल अधिकारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं मिली जानकारी के अनुसार घटनास्थल के पूरे इलाके में बिजली नहीं है साथ ही संचार सेवाएं भी बाधित हो गई हैं।

Kerala Landslide News

बचाव दल के अधिकारियों का कहना है कि करीब 80 लोगों के मलबे (Kerala Landslide News) में फसे होने की आशंका है, और ये आंकड़े बढ़ भी सकते हैं क्योंकि कई मजदूरों के घर भी मिट्टी में मिल गए हैं। कुदरत का कहर (Kerala News) इस कदर बरकरार है कि इलाकों को आपस में जोड़ने वाला पुल भी टूट गया है।

बता दें कि स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए मौसम विभाग (Weather Forecast Department) ने प्रभावित इलाके में ‘रेड अलर्ट (Red Alert)’ जारी कर दिया है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।