आज एनडीए में शामिल होंगे जीतन राम मांझी, महागठबंधन को लगा बड़ा झटका

आज एनडीए में शामिल होंगे जीतन राम मांझी, महागठबंधन को लगा बड़ा झटका
▶️आज एनडीए में शामिल होंगे जीतन राम मांझी, नीतीश कुमार है बड़ा रोल
▶️मांझी को महागठबंधन से तोड़कर एनडीए मे लाने में नीतीश ने निभाई अहम भूमिका
▶️जीतन राम मांझी बिहार विधानसभा चुनाव में जेडीयू कोटे से 12 सीट चाह रहे हैं

जैसे-जैसे बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे वैसे ही बिहार में सरगर्मी तेज होती जा रही है। सियासी पारा हर दिन बढ़ रहा है और नेता सियासी पाला बदलने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) आज एनडीए में शामिल होंगे।

जीतन राम मांझी को एनडीए का हिस्सा बनाने में नीतीश कुमार का अहम रोल माना जा रहा है। महागठबंधन में फूट डालने के लिए नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को एनडीए में शामिल करने के लिए राजी किया है। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले इस सियासी उठापटप को महागठबंधन के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।

मांझी ने किया दावा, विकास के लिए बनेंगे एनडीए का हिस्सा

Nitish Kumar tests negative for covid 19 hindi news

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा पार्टी के प्रवक्ता रिजवान दानिश (Ravindra Danish) ने कहा है कि हम एनडीए में विकास के लिए शामिल होने जा रहे हैं। और हम 3 सितंबर को विधिवत रूप से एनडीए में सम्मिलित होंगे। हमारे लिए सीट का विभाजन बड़ा मुद्दा नहीं है। हमारे लिए बड़ा मुद्दा बिहार (Bihar) का विकास है। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश कुमार और मांझी में एमएलसी की एक टिकट को लेकर के मान मनोब्बल चल रहा है। लेकिन मांझी ने इसे बड़ा मुद्दा न मानते हुए एनडीए में शामिल होने के लिए अपना मत देश के सामने रख दिया है।

जेडीयू कोटे से 12 सीट चाहते हैं मांझी

जीतन राम मांझी बिहार विधानसभा चुनाव में जेडीयू (JDU) कोटे से 12 सीट चाह रहे हैं। और वह सीट जेडीयू मगध क्षेत्र उन्हे दे सकती है। फिलहाल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा पार्टी के इकलौते विधायक जीतन राम मांझी ही हैं। अब देखना होगा कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनको जेडीयू कितनी सीटें देती है, और जीतन राम मांझी की पार्टी कितनी सीटों को जीत करके विधानसभा में प्रवेश करती है??

नीतीश की इच्छा मांझी लड़े विधानसभा चुनाव

जीतन राम मांझी ने जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की तो नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी से आग्रह किया कि वह इस बार विधानसभा चुनाव लड़ें। बताया जा रहा था कि मांझी भी 2015 की तरह इस बार भी विधानसभा चुनाव लड़ने के मूड में नही है। लेकिन मुलाकात के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए सहमत कर लिया है। और अबकी बार मांझी चुनाव लड़ सकते हैं। नीतीश कुमार चाहते हैं कि मांझी आरजेडी नेता उदय नारायण चौधरी के खिलाफ इस बार चुनाव लड़े।

अब देखना होगा कि 3 सितंबर को जीतन राम मांझी की पार्टी किस फार्मूले के तहत एनडीए का हिस्सा बनेगी… और जीतन राम मांझी किस विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे?

आगे पढें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।