पंजाब में किसानों ने जियो टावरों को तोड़ कर पहुँचाया भारी नुकसान

पंजाब में किसानों ने जियो टावरों को तोड़ कर पहुँचाया भारी नुकसान

मालूम हो कि किसानों के आंदोलन में ये भ्रामक प्रचार जोरों पर है कि कृषि कानून बन जाने से देश के प्रमुख उद्द्योगपत्ति अम्बानी और अडानी को होगा फायदा

इसी को लेकर विपक्ष ने किसानों को लगातार है बरगलाया

किसानों के कई संगठनों ने रिलायंस जिओ के नेट वर्क के विरोध करने की घोषणा की थी

पंजाब के कई किसानों ने करीब 1500 से ज्यादा जिओ टावर को तोड़ कर नुकसान पहुँचाया है


किसानो की आंदोलन में इतनी बढ़ गयी पावर की रिलायंस जिओ के तोड़ने लगे हैं टावर

पिछले एक महीने से केंद्र सरकार से पारित कृषि बिल को लेकर सरकार और किसानों के बीच लगातार वार्ता और बहस जारी है कई दौर की बातचीत, पी एम मोदी की अपील और केंद्रीय मन्त्रीयों के अनुरोध को कई बार किसान संगठन ठुकरा चुके हैं । किसानों के इसी अवरोध में ये भ्रामक प्रचार हो गया है कि केंद्र सरकार इन कृषि बिलों के जरिये कारोबारी अम्बानी और अडानी को फायदा पहुँचाने में लगे हुये हैं ।

बस इसी को लेकर पंजाब के कई किसानों ने पिछले दो तीन दिनों में रिलायंस जिओ के टावरों पर हमला बोल कर भारी नुकसान पहुँचाया है।प्राप्त समाचारों के अनुसार रिलायंस जिओ के करीब 150 सिग्नलों और 1500 से अधिकारी टेलीकाम टावरों को निशाना बना कर नुकसान पहुँचाया गया है ।
कम्पनी के सूत्रों के अनुसार करीब 1638 टावरों और सिग्नेलों को बाधित कर उनकी सेवाओं को रोक दिया गया है, जिससे आम जनमानस को परेशानी उठानी पढ़ रही है ।
जिओ फैईबर की लाइने कटने से भी सेवाएं बाधित हो रही हैं । सोमवार शाम तक करीब 1600 टावरों की तोड़ फोड़ की खबर है. हालांकि पंजाब के सी एम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदर्शकारीयों से इस प्रकार की घटना ना करने की अपील की है ।
पुलिस ने मामले को दर्ज़ कर आगे की कार्यवाही करने के आदेश दे दिये हैँ । अब देखना है कि इन घटनाओं की पुनरावृति होती है या सी एम की अपील किसानों के ऊपर कारगर होती है। बनी रहेगी हम सबकी नजर देखते रहिये the toss news की हर खबर…

Pankaj Nigam

Pankaj Nigam

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *