झारखंड में मास्क ना पहनने वालों को भरना होगा 1 लाख तक का जुर्माना, इन राज्यों में भी सख्त कानून

झारखंड में मास्क ना पहनने वालों को भरना होगा 1 लाख तक का जुर्माना, इन राज्यों में भी सख्त कानून
▶️ Jharkhand News: छत्तीसगढ़ में मास्क ना पहने पर भरना होगा ₹100000 का जुर्माना साथ ही 2 साल तक की हो सकती है जेल
▶️ छत्तीसगढ़ में यह नया नियम होगा कल से अनिवार्य सोरेन सरकार (Soren Goverment) ने लिया बड़ा फैसला
▶️ छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त कई राज्य और है जहां है मास्क न पहनने पर जुर्माना

Jharkhand News: झारखंड में बढ़ते कोरोना (Corona In Jharkhand) मामलों को देखते हुए हाल ही में झारखंड की सोरेन सरकार (Soren Goverment) ने एक नया अध्यादेश लागू किया है। जिसके तहत अब मास्क ना पहनने वाले लोगों को भारी जुर्माना देना पड़ेगा। नए कानून के अनुसार सरकारी प्रोटोकॉल (Goverment Protocol) का पालन ना करने पर अब 1 लाख तक का जुर्माना और साथ ही 2 साल तक की जेल की सजा भी भोगनी पड़ सकती है।

Jharkhand News: झारखंड में मास्क ना पहनने वालों की अब खैर नहीं

कोरोना को हवा में उड़ाने वाले और बिना मास्क पहने सड़क पर निकल जाने वालों को अब बाहर निकलने से पहले चार बार सोचना पड़ेगा, जी हाँ…झारखंड सरकार (Jharkhand News) ने नया कानून पारित करते हुए लोगों को चेतावनी दे दी है। यानी कि झारखंड (Jharkhand News) में बिना मास्क पहने निकलने वाले लोगों को अब 1 लाख तक का जुर्माना (1Lakh Penalty On No Mask) और 2 साल की सजा हो सकती है।

आपको बता दें कि बीते दिनों झारखंड में कोरोना (Corona In Jharkhand) के रिकॉर्ड तोड़ मामले देखने को मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministery) की माने तो गुरुवार तक झारखंड में कुल संक्रमितों की संख्या 6485 है। जिसमें अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है।

Jharkhand News:  Goverment Rule For No Mask

Delhi में भी जुर्माना

भारत के कई राज्यों में पहले से ही मास्क ना पहनने पर नियम बनाए जा चुके हैं। जिसमें दिल्ली (Corona in Delhi) में मास्क ना पहनने पर पहली बार में 500 रुपए जबकि दूसरी बार पकड़े जाने पर 1000 रुपए तक के जुर्माने का प्रावधान हैं। हालांकि दिल्ली में कोरोना (Corona Cases in Delhi) के मामले अभी नियंत्रण में हैं। और दिल्ली के मॉडल की लगातार तारीफ भी कि जा रही है।

Uttar Pradesh वालों की भी खैर नहीं

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मास्क ना पहनने वालों को पहली बार में 250 दूसरी बार में 500 और तीसरी बार में 1000 तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। यूपी में कोरोना वायरस (Corona Virus Patient In UP) संक्रमितों की संख्या 55,000 के ऊपर है। और रोज़ आने वाले मामलों में भी तेजी आ गई है।

Bihar में भी मास्क ना पहनने पर जुर्माना

पटना बिहार (Patna Bihar) में भी मास्क ना पहनने पर 100 रुपए तक का जुर्माना है। साथ ही बिहार में अब तक कोरोना संक्रमितों (Corona Update Bihar) की कुल संख्या 30,000 के पार है। और रोज़ आने वाले मामले भी खोफ पैदा कर रहे हैं। इसके अलावा बिहार में मरीजों की बुरी हालत है अस्पतालों में बेड और कोई स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही है जिसके कारण भारी संख्या में मरीज दम तोड़ रहे हैं।

अब उम्मीद है कि ऐसे सख्त नियम बनने के बाद लोग कोरोना (Corona Virus Update) को गंभीरता से लेना शुरू कर देंगे। और मास्क (Mask is Necessary) पहनकर ही बाहर निकलेंगे। हम तो यही कहेंगे जिन राज्यों में इस तरह के कानून नहीं बने हैं वहां भी जल्द ही लागू कर दिए जाने चाहिए।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.