JEE और NEET की परिक्षा को लेकर छात्रों ने उठाए सवाल, सोशल मीडिया की ताकत से बुलाई बैठक

JEE और NEET की परिक्षा को लेकर छात्रों ने उठाए सवाल, सोशल मीडिया की ताकत से बुलाई बैठक
▶️कोरोना के कारण भी JEE और NEET की परिक्षाओं में नहीं की गई कोई गुंजाइश
▶️JEE और NEET के छात्रों ने सोशल मीडिया पर जमकर हमला बोला औऱ परिक्षाएं रद्द करने की मांग की
▶️छात्रों द्वारा किए जा रहे ट्वीट के दबाव में आकर बुलाई गई बैठक

कोरोना संक्रमण के कारण जहां एक तरफ सभी परिक्षाएं रद्द की जा रही हैं वहीं JEE और NEET की परिक्षाओं (JEE-NEET Exam 2020) में कोई गुंजाइश नहीं की गई है। औऱ इन परिक्षाओं की डेट भी आगे नहीं बढ़ाई गई। जिसे लेकर JEE और NEET के छात्रों ने सोशल मीडिया पर जमकर हमला बोला औऱ परिक्षाएं रद्द करने के पक्ष में करीब 1 मिलियन छात्रों ने ट्वीट किया।

सोशल मीडिया की ताकत ने बुलवाई बैठक

छात्रों द्वारा किए जा रहे ट्वीट के दबाव में आकर केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी (Central Minister Subramaniam Swami) ने सह प्रवेश परीक्षा JEE और NEET (JEE-NEET Entrance Exam 2020) के बारे में चर्चा के लिए आपात बैठक बुलवाई है।

दरअसल JEE 2020 और NEET 2020 परीक्षाओं की तारीखों को लेकर छात्रों में मतभेद बना हुआ है। कोरोना संक्रमण के कारण परिक्षार्थी चाहते हैं कि संक्रमण को ध्यान में रखते हुए परिक्षा की डेट आगे बढ़ाना चाहिए। बता दें कि JEE की परिक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच आयोजित किया जाना है, और NEET की परिक्षा 13 सितंबर को आयोजित किया जाना है। जिसे लेकर फिलहाल सोशल मीडिया पर ट्वीट्स की बाढ़ सी आ गई है।

JEE-NEET Exam 2020

कोर्ट तक पहुंचे छात्र

छात्रों की परिक्षा स्थगित करवाने की मांग केवल यही नहीं रूकी बल्कि कई कई छात्र तो इसके लिए कोर्ट तक पहुंच गए। छात्रों ने परिक्षा की डेट आगे बढ़ाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर कर दी है। लेकिन इस याचिका को कोर्ट द्वारा खारिज कर दिया गया है।

आपको बता दें कि छात्रों की मांग पर शिक्षा मंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक में निर्णय लिया जाएगा जिसके बाद गृह और स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministery) की परामर्श के बाद ही परिक्षा पर कोई निर्णय लिया जाएगा।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।