IPL 2020 Update: Star Sports ने हिंदी, इंग्लिश और तमिल भाषा के कमेंटेटर्स के नामों का किया ऐलान

IPL 2020 Update: Star Sports ने हिंदी, इंग्लिश और तमिल भाषा के कमेंटेटर्स के नामों का किया ऐलान
▶️ऑफिशियल ब्रॉडकास्ट स्टार स्पोर्ट्स ने कॉमेंटेटरों के नामों की घोषणा की
▶️हर्षा भोगले, सुनील गावस्कर आकाश चोपड़ा और अन्य आवाज से आईपीएल में लगाएंगे रोमांच का तड़का
▶️19 सितंबर से आईपीएल 2020 का होगा आगाज, टाइमिंग में किया गया है बदलाव

क्रिकेट भारत का सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) क्रिकेट प्रेमियों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं है। आईपीएल का रोमांच दर्शकों के बीच में अलग ही खुशी की लहर लेकर आता है। इस रोमांच को दोगुना करते हैं क्रिकेट कॉमेंटेटर। इसी बीच आईपीएल 2020 के लिए कमेंट्री पैनल लिस्ट सामने आई है।

ये दिग्गज देखेंगे आईपीएल 2020 में कमेंट्री करते

19 सितंबर से आईपीएल के 13वे सीजन की शुरुआत होने जा रही है। इसके लिए तमाम तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं, इन्हीं तैयारियों के तहत आईपीएल की ऑफिशियल ब्रॉडकास्ट स्टार स्पोर्ट्स ने कमेंटेटरों के नामों का ऐलान कर दिया गया है।

हिन्दी कमेंट्री पैनल: Hindi Commentary Panel

आकाश चोपड़ा, इरफान पठान, आशीष नेहरा, जतिन सप्रू, निखिल चोपड़ा, किरण मोरे, आजत आगरकर और संजय बांगड़।

अंग्रेजी कमेंट्री पैनल: English Commentary Panel

इयान बिशप, साइमन डोल, कुमार संगकारा, हर्षा भोगले, सुनील गावस्कर, रोहन गावस्कर, दीप दासगुप्ता, शिवा रामाकृष्णन, अंजुम चोपड़ा, मुरली कार्तिक, मार्क निकोलस, केविन पीटरसन, जेपी ड्यूमिनी, लिसा स्थेलकर, डेरेन गंगा, पोमी बांगवा, माइकल स्लेटर और डैनी मॉरिसन।

डगआउट कमेंटेटर्स पैनल: Dugout Commentary Panel

ipl 2020 who will comment in hindi and english

डीन जोन्स, स्कॉट स्टायरिश, ब्रायर लारा, ब्रेट ली और ग्रीम स्वान।

तमिल कमेंट्री पैनल: Tamil Commentary Panel

आर मुथुरमण, राधाकृष्णन श्रीनिवासन, बी बालाकृष्णन, के. वी. नारायणन, आरजे बालाजी, अभिनव मुकंद, एस रमेश, एस बद्रीनाथ, हेमंग बादानी और कृष्णामाचारी श्रीकांत।

संजय मांजरेकर का नाम पैनल में क्यों नहीं?

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjarekar) 2008 से आईपीएल में कमेंट्री कर रहे थे। यह पहला मौका होगा जब मांजरेकर आईपीएल के दौरान कमेंट्री नहीं करेंगे। जानकारी के अनुसार, संजय मांजरेकर से बीसीसीआई (BCCI) नाराज चल रही है। मार्च में लॉकडाउन के ठीक पहले घरेलू सीरीज से ही उन्हें पैनल से हटा दिया गया था। जिसके बाद उन्होंने बीसीसीआई को ई-मेल के जरिए कमेंट्री पैनल में लेने की गुहार भी लगाई थी। हालांकि इसके बाद भी आईपीएल कमेंट्री पैनल में उनका नाम नहीं है।

19 सितंबर से होगा आईपीएल का आगाज

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premeir League) की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है जो 10 नवंबर तक चलेगा। इस बार आईपीएल के कुल 56 मैच दुबई, शारजाह और आबूधाबी में खेले जाएंगे। आईपीएल में 8 टीम शामिल है और पहला उद्घाटन मैच 19 सितंबर को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग (CSK) के मध्य आबू धाबी में खेला जाएगा।

आईपीएल का आयोजन यूएई (UAE) में हो रहा है जिस कारण मैच कुछ जल्दी शुरू होंगे। भारत में आईपीएल के आयोजन के दौरान दिन के मैच का समय 4 बजे जबकि शाम के मैच का 8 बजे शुरू होता था लेकिन इस बार दोपहर का मैच 3:30 बजे और शाम का मैच 7:30 बजे शुरू हो जाएगा।

आईपीएल 2020 के इस रोमांचक सफर में ‘The Toss News’ आपके लिए आईपीएल की पल-पल की अपडेट लाता रहेगा। जुड़े रहिए पूरे आईपीएल में ‘The Toss News’ के साथ।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।