IPL 2020: विराट की RCB का सपना फिर टूटा

IPL 2020: विराट की RCB का सपना फिर टूटा
एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद से 6 विकेट की हार के बाद RCB का सफर खत्म
सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को आसानी से 6 विकेट से हराया
फाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली और हैदराबाद की होगी भिड़ंत

IPL 2020 Eliminator SRH vs RCB Result: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 अपने अंतिम दौर में है। आईपीएल 2020 में अब मात्र दो मैच बचे हुए हैं इसके बाद आईपीएल 2020 की विजेता टीम का नाम हम सभी के सामने होगा। गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी विराट की कप्तानी वाली आरसीबी (Virat Kohli’s RCB) दिग्गज खिलाड़ियों से भरी हुई थी। विराट की सेना अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए अंक तालिका में शीर्ष चार टीमों में शामिल हुई लेकिन कल खेले गए एलिमिनेटर (SRH Defeat RCB In IPL 2020 Eliminator Match) मुकाबले में हैदराबाद की टीम ने विराट सेना को पस्त कर दिया।

विराट की सेना का IPL सफर खत्म

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) और डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) अंक तालिका में क्रमश तीसरे और चौथे पायदान में रही थी। दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया।

IPL 2020 Eliminator SRH Beats RCB

हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना पाई। एबी डीविलियर्स (Ab De Villiers) ने शानदार 56 रनों की पारी खेली। हैदराबाद की टीम से होल्डर (Jason Holder) और नटराजन (T Natarajan) ने शानदार गेंदबाजी की।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 19.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। जेसन होल्डर और केन विलियमसन के बीच शानदार 65 रनों की साझेदारी हुई। केन विलियमसन (Kane Williamson) ने महत्वपूर्ण मुकाबले में 50 रनों की पारी खेली।

दूसरा क्वालीफायर मुकाबला हैदराबाद बनाम दिल्ली

IPL 2020 Eliminator SRH Beats RCB

हैदराबाद की टीम एलिमिनेटर मुकाबला जीतने के बाद अब पहले क्वालीफायर मुकाबले में हारी दिल्ली की टीम से दूसरा क्वालीफायर (IPL 2020 Second Qualifier DC vs SRH Today) मुकाबला खेलेगी। रविवार 8 नवंबर को अबूधाबी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा। जो भी टीम दूसरा क्वालीफायर मुकाबला जीतेगी वह 10 नवंबर को आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में गत वर्ष की चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ भिड़ेगी। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा चार बार खिताब जीतने वाली टीम है। आईपीएल के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम किताब से मात्र एक जीत दूर है।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *