बैटिंग फ्लॉप, मैच हारे, 12 लाख का जुर्माना

बैटिंग फ्लॉप, मैच हारे, 12 लाख का जुर्माना
▶️ मुंबई ने राजस्थान को 57 रनों के बड़े अंतर से हराया, राजस्थान की लगातार तीसरी हार
▶️ स्लो ओवर रेट की वजह से स्टीव स्मिथ पर लगा 12 लाख का जुर्माना
▶️ आज शाम 7:30 बजे कोलकाता के सामने होंगे धोनी के धुरंधर

IPL 2020 RR vs MI : इस साल का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) कोरोना महामारी के कारण बिना दर्शकों के देश से बाहर खेला जा रहा है। हालांकि आईपीएल के रोमांच में बिल्कुल भी कमी नहीं आई है। बीते दिन राजस्थान रॉयल को करारी हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान स्मिथ (RR Captain Steave Smith Fined For Slow Over Rate) को मैच के बाद बड़ा झटका लगा।

RR कप्तान स्मिथ पर 12 लाख का जुर्माना

मंगलवार शाम राजस्थान रॉयल और मुंबई इंडियंस (IPL 2020 RR vs MI) के बीच खेले गए मैच में कप्तान स्टीवन स्मिथ का बल्ला फ्लॉप रहा है। इसी मैच में स्मिथ के ऊपर 12 लाख का जुर्माना भी लगा। जुर्माना लगने के पीछे कारण स्लो-ओवर रेट (Slow-Over-Rate Fine) था।

IPL 2020 RR vs MI: Steave Smith Fined For Slow Over Rate

स्लो ओवर रेट का मतलब यह है कि आपकी टीम को निर्धारित समय में ओवर पूरे करने पड़ते हैं। अगर आप निर्धारित अवधि में पूरे ओवर समाप्त नहीं करते हैं तो आपके ऊपर स्लो-ओवर रेट का जुर्माना लगता है। कल खेले गए मुकाबले में निर्धारित समय में 20 ओवर समाप्त न करने के कारण स्मिथ के ऊपर जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल मीडिया ने क्या कहा!

कैप्टन स्मिथ (Steave Smith Captain Rajasthan Royals) के ऊपर लगाए गए जुर्माने के बारे में आईपीएल मीडिया का बयान सामने आया है। आईपीएल मीडिया बयान के अनुसार, 6 अक्टूबर 2020 को अबूधाबी में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में धीमी ओवर गति के कारण स्टीव स्मिथ पर जुर्माना लगाया गया है।

कोहली और श्रेयस अय्यर के उपर भी लग चुका है स्लो-ओवर रेट जुर्माना

आईपीएल के मैचों के दौरान धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगने का यह कोई पहला मामला नहीं था। इससे पहले इसी साल आईपीएल में रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli, Captain RCB) और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer, Captain DC) पर भी 12-12 लाख रुपए का जुर्माना लग चुका है।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।