शेर बूढ़ा हो गया! क्या धोनी को IPL से भी लेना चाहिए सन्यास?

शेर बूढ़ा हो गया! क्या धोनी को IPL से भी लेना चाहिए सन्यास?
सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग के बीच खेले गए मुकाबले में चेन्नई को 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा
मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी थकान और परेशानी में आए नजर
सोशल मीडिया पर धोनी के रिटायरमेंट को लेकर हो रही चर्चा, इरफान पठान का धोनी के ऊपर किया गया ट्वीट हो रहा वायरल

IPL 2020 CSK vs SRH: विश्व क्रिकेट के इतिहास में जब फिनिशर की बात आती है, तो जुबां पर खुद ही महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का नाम आ जाता है। 2011 के विश्व कप की आखिरी गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी का छक्का शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी भूल सकता है। कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ना जाने भारत ने कितने बड़े-बड़े मैच जीते है। लेकिन आईपीएल के चार मैच खेलने के बाद ऐसा क्या हुआ की धोनी को सोशल मीडिया (MS Dhoni Got Trolled On Social Media) पर ट्रोल किया जा रहा है। आइए समझते हैं पूरा मामला!

39 साल के धोनी मैदान में थके-हारे हांफते

IPL 2020: MS Dhoni Got Trolled On Twitter

शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग के बीच आईपीएल 2020 (IPL 2020 SRH vs CSK) का मुकाबला हुआ। सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा बनाए गए 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, चेन्नई सुपर किंग 7 रनों से हार जाती है। धोनी द्वारा 36 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली गई। हालांकि वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

अपनी पारी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी गर्मी से जूझते और थके से नजर आते हैं। मैच के दौरान उनकी तबीयत भी बिगड़ जाती है। मैच के 18वें ओवर के दौरान धोनी 2 रन भागते हैं। जिसके बाद वह काफी असहज देखते हैं। तुरंत उसी समय मेडिकल टीम दौड़ते हुए मैदान पर आती है। मेडिकल टीम द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद धोनी को एक गोली दी जाती है। जिसके बाद धोनी दोबारा मैच खेलना प्रारंभ करते हैं।

IPL 2020: MS Dhoni Got Trolled On Twitter

सोशल मीडिया लोग लिख रहे, धोनी ले लो सन्यास!

शुक्रवार के मैच के बाद सोशल मीडिया पर धोनी की कई तस्वीरें वायरल होती है। कुछ तस्वीरों में धोनी घुटनों पर हाथ रखकर झुकें नजर आ रहे और कुछ में काफी असहज। ट्विटर पर धोनी से जुड़े कई हैशटैग ट्रेंड हो रहे हैं। जिनमें #Dhoni tired, #Dhoni retire और कुछ हैशटैग धोनी के समर्थन में भी है। अधिकतर ट्वीट्स में धोनी के बुढ़ापे की बात करते हुए उन्हें रिटायरमेंट लेने की नसीहत दी जा रही है। कुछ लोग यह भी लिख रहे हैं कि हम आपसे बहुत प्यार करते हैं लेकिन अब आपको सन्यास ले ही लेना चाहिए। वही इसके ठीक विपरीत कई ट्वीट धोनी के सपोर्ट में भी है।

हालांकि महेंद्र सिंह धोनी द्वारा मैच के बाद कहा गया कि मैं बिल्कुल ठीक हूं, अधिक गर्मी के कारण दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ रहा था। हमने मैच के दौरान कई तरह की गलतियां की जिस कारण हम लगातार तीन मैच हारे हैं।

IPL 2020: MS Dhoni Got Trolled On Twitter

जानकारी के लिए बता दें कि धोनी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (Dhoni Retires Form International Cricket) के तीनों फॉर्मेट से पहले ही संन्यास लिया जा चुका है। वर्तमान समय में सोशल मीडिया इतना एक्टिव हो चुका है कि लोग किसी भी मामले में अपनी प्रतिक्रिया देने से नहीं चूकते। अब देखना दिलचस्प होगा कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग तीन मैच हारने के बाद किस तरीके से आगे आने वाले मैचों में वापसी करती है।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।