IPL 2020: मुंबई के तूफान में उड़ा कोलकाता, टॉप पर मुंबई इंडियंस

IPL 2020: मुंबई के तूफान में उड़ा कोलकाता, टॉप पर मुंबई इंडियंस
▶️ आईपीएल में लगातार पांचवीं जीत दर्ज करने के साथ ही टॉप पर पहुंची मुंबई इंडियंस
▶️ मुंबई इंडियंस के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने 44 गेंदों में 78 रन की शानदार पारी खेली, रोहित बोले-  डिकॉक के साथ खेलना पसंद
▶️ आज आईपीएल में होंगे दो मुकाबले, पहला मुकाबला- बेंगलुरु बनाम राजस्थान, दूसरा मुकाबला- चेन्नई सुपर किंग बनाम दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2020 MI vs KKR: आईपीएल का रोमांच चरम पर है। रोजाना बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिल रहे हैं। टीमों के बीच टॉप 4 में जगह बनाने की जद्दोजहद तेज हो गई है। दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शीर्ष पायदान प्राप्त करने के लिए रोमांचक टक्कर देखने को मिल रही है। हालांकि कल खेले गए शानदार मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता (MI Beats KKR) को हराते हुए शीर्ष पायदान पर जगह बना ली है।

मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया

आईपीएल के 13 सीजन में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स के ऊपर आसान जीत हासिल की। कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कोलकाता की शुरुआत काफी खराब थी लेकिन पैट कमिंस (Pat Cummins) और कप्तान मॉर्गन (Captain Eoin Morgan ) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 148 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस ने 16.5 ओवर में ही 8 विकेट रहते हुए मुकाबला जीत लिया।

IPL 2020 MI vs KKR : Eoin Morgan Innings As KKR captain Starts with Loss

मुंबई इंडियंस की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quintan De Cock, Opener Mumbai Indians) ने 44 गेंदों पर नाबाद 78 रनों की पारी खेली। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 35 जबकि ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 22 रनों की पारी खेली। मुंबई इंडियंस की टीम आठ विकेट की शानदार जीत के साथ ही अंक तालिका में शीर्ष पायदान पर पहुंच गई है।

रोहित शर्मा बोले- बड़ी जीत से टीम का बढ़ा आत्मविश्वास

मैच के बाद पुरस्कार समारोह में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कई अहम बातें कहीं। रोहित शर्मा ने कहा कि दूसरी बल्लेबाजी करते हुए टीम की प्रभावशाली जीत से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है। मेरा मानना है कि अब टूर्नामेंट में दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ज्यादा मैच जीतेगी। रोहित शर्मा ने क्विंटन डि कॉक की तारीफ (Rohit Sharma Praise Quintan De Cock) करते हुए कहा, डिकॉक के साथ बल्लेबाजी करना काफी अच्छा अनुभव है। ज्यादा समय वह आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं और मैं उनका साथ देता हूं।

IPL 2020 MI vs KKR : Eoin Morgan Innings As KKR captain Starts with Loss

आज की शाम आईपीएल में दो रोमांचक मुकाबले

आज यानी शनिवार शाम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में दो अहम मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु राजस्थान रॉयल (RCB vs RR) के सामने उतरेगी जबकि दूसरे मुकाबले में धोनी (MS Dhoni) के धुरंधर इस आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) का सामना करेगी। दिल्ली कैपिटल्स के पास मुकाबले को जीतने के साथ ही अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी जगह बनाने का मौका होगा।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *