IPL 2020 Final: आखिरी जंग- दुबई में आज कौन मनाएगा दिवाली

IPL 2020 Final: आखिरी जंग- दुबई में आज कौन मनाएगा दिवाली
▶️ आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला आज शाम 7:30 बजे दुबई में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच
▶️ आईपीएल के इतिहास में पहली बार फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई के पास पांचवी आईपीएल ट्रॉफी जीतने का मौका
▶️ मुंबई के सामने दिल्ली का रहा है खराब रिकॉर्ड, इसी सीजन मुंबई ने दिल्ली को तीन बार हराया

IPL 2020 Final DC vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग में टीमों के बीच 52 दिनों तक हुए जीत के लिए संघर्ष के बाद आखिरकार आज रात IPL 2020 की ट्रॉफी को उसका मालिक मिल ही जाएगा। इस बार का आईपीएल कई मायनों में अलग था। कोरोना महामारी के बीच आईपीएल का 13वां संस्करण देश के बाहर यूएई (IPL 2020 UAE) में आयोजित हुआ। दर्शकों के बिना मैदान में खेलना क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए भी बिल्कुल नया अनुभव था। आज शाम 7:30 बजे दुबई क्रिकेट ग्राउंड में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (IPL 2020 Final DC vs MI) के बीच महा मुकाबला होगा।

IPL 2020 का फाइनल मुकाबला आज

रोमांच का मंच इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का सफर आज रात खत्म हो जाएगा। आज शाम 7:30 बजे आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के सामने होगी पहली बार फाइनल में पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम।

IPL 2020 Final MI vs DC Today 7:30 PM

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार फाइनल (Delhi Capitals First IPL Final against Mumbai Indians) मुकाबले तक पहुंची है और वहीं मुंबई इंडियंस की टीम ने सबसे अधिक 4 बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है। फाइनल मुकाबले में गत वर्ष की चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराना दिल्ली के लिए बड़ी चुनौती से कम नहीं है। मुंबई इंडियंस की टीम में अपने दम पर मुकाबला जिताने वाले खिलाड़ियों की बिल्कुल कमी नहीं है।

आमने-सामने में दोनों टीमों के आंकड़े

फाइनल मुकाबले में भीड़ रही मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC FaceOffs) के आईपीएल में अब तक के आंकड़े मुंबई के पक्ष में रहे हैं। मुंबई और दिल्ली के बीच 2008 से 2020 तक 27 मुकाबले हुए हैं। 27 मुकाबलों में से 15 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस जबकि 12 मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को जीत मिली है।

गौरतलब बात यह है कि इस सीजन में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल का तीन बार आमना-सामना हुआ है और तीनों बार ही दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians May Have 5th IPl Victory) आज अपने पांचवी किताब के लिए खेलेगी तो दिल्ली की टीम को तलाश रहेगी अपने पहले आईपीएल खिताब की।

आज के मुकाबले में संभावित टीम

मुंबई इंडियंस (MI): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन/नाथन कुल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह

दिल्ली कैपिटल्स (DC): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, डेनियल सैम्स/शिमरन हेटमायर/कीमो पॉल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगीसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *