प्रीति जिंटा को 5 कोरोना टेस्ट से ज्यादा 1 रन ने दिया झटका

प्रीति जिंटा को 5 कोरोना टेस्ट से ज्यादा 1 रन ने दिया झटका
▶️आईपीएल के दूसरे मैच में मयंक अग्रवाल के 1 रन को शॉर्ट रन किया था घोषित
▶️मैच के अंत में 1 रन के कारण ही मैच सुपर ओवर में पहुंचा, जिसमें पंजाब को हार का सामना करना पड़ा
▶️प्रीति जिंटा, वीरेंद्र सहवाग और आकाश चोपड़ा ने short-run पर उठाए सवाल

IPL 2020 Match 2, DC vs KXIP: आईपीएल (IPL) सीजन 13 का रोमांच दर्शकों के सर चढ़कर बोल रहा है। आईपीएल की शुरुआत तो रोमांच के साथ हुई लेकिन विवादों में भी आईपीएल पीछे नहीं रहा। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Pubjab) के बीच खेले गए आईपीएल के दूसरे ही मैच में शॉर्ट रन का विवाद (Short-run Matter) सामने आया है। जिसके बाद अंपायरों पर जमकर सवाल उठाए जा रहे हैं।

क्या है शॉर्ट रन का पूरा मामला?

शॉर्ट रन विवाद किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में हुआ। किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स के बनाए गए लक्ष्य का पीछा कर रही थी।

मैच का 19वां ओवर दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) द्वारा फेंका जा रहा था। मयंक अग्रवाल (Mayank aggarwal) बॉल को मिड ऑन की तरफ खेलते हुए 2 रन पूरे करते हैं। लेकिन अंपायर नितिन मेनन (Umpire Nitin Menon) ने इस रन को शॉर्ट रन करार दिया। जिस कारण पंजाब को केवल एक ही रन मिला। बाद में रिप्ले के दौरान जॉर्डन का बल्ला क्रीज के अंदर साफ-साफ देखा जा सकता था। बाद में इसी 1 रन के कारण मैच टाई होता है और सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स पंजाब से जीत जाती है।

पंजाब टीम की मालकिन प्रीति जिंटा का फूटा गुस्सा

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सुपर ओवर में हार जाती है। जिसके बाद टीम की मालकिन अभिनेत्री प्रीति जिंटा (Pretty Zinta) द्वारा सोशल मीडिया पर शॉर्ट रन विवाद पर अपना गुस्सा निकाला जाता है।

प्रीति जिंटा ने लिखा, मैं पूरे उत्साह के साथ मैच देखने यूएई पहुंची। जिस दौरान मैं 6 दिन क्वारंटाइन रही और 5 बार कोरोना टेस्ट (Corona Virus) करवाया। लेकिन 1 शॉर्ट रन ने मुझे करारा झटका दिया। प्रीति जिंटा ने टेक्नोलॉजी के ऊपर भी सवाल उठाते हुए कहा, ऐसी टेक्नोलॉजी कुछ काम की नहीं बीसीसीआई (BCCI) को इस पर कड़े नियम बनाने चाहिए।

वीरेंद्र सहवाग, आकाश चोपड़ा, संजय मांजरेकर ने भी उठाए सवाल

किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के मैच के दौरान हुए शॉर्ट रन विवाद पर पूर्व खिलाड़ियों द्वारा भी अपनी प्रतिक्रिया दी जा रही है। पंजाब टीम के ही पूर्व कोच वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag, Formar Coach KXIP) ने यहां तक कह दिया कि मैच के मैन ऑफ द मैच के असल दावेदार अंपायर है। शॉर्ट रन नहीं दिया होता तो पंजाब की जीत होती। क्रिकेट कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी टेक्नोलॉजी के ऊपर सवाल उठाए।

क्रिकेट मैच के दौरान इस तरह के विवाद की यह कोई पहली घटना नहीं है। हालांकि, इस तरह की घटनाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके थर्ड अंपायर के हस्तक्षेप के बाद से रोका जा सकता है। लेकिन अभी इस तरह के नियम क्रिकेट में लागू नहीं हैं।

आगे पढ़ें :

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।