धोनी के धुरंधरों का सरेंडर, धोनी बोले: तकलीफ होती है

धोनी के धुरंधरों का सरेंडर, धोनी बोले: तकलीफ होती है
▶️ मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग को 10 विकेट से हराया, चेन्नई की अब तक की सबसे बड़ी हार
▶️ जीत के साथ मुंबई इंडियंस टॉप पर, धोनी के महारथी प्लेऑफ की रेस से तकरीबन बाहर
▶️ आज की शाम आईपीएल में होंगे दो अहम मुकाबले, जो जीता अंदर जो हारा बाहर

IPL 2020 Update: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सफर को पीछे मुड़कर देखें तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) हमेशा ही चिर-प्रतिद्वंदी रहे है। इन दोनों टीमों ने आईपीएल को अलग स्तर तक पहुंचाने का काम किया है। आईपीएल में सर्वाधिक खिताब जीतने की बात करें तो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग ही शीर्ष पर है। मुंबई इंडियंस तो हमेशा की भांति इस सीजन भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन चेन्नई सुपर किंग के लिए आईपीएल (IPL 2020 CSK vs MI) का यह सीजन बेहद ही निराशाजनक रहा है। स्थिति यह है कि चेन्नई सुपर किंग की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है।

चेन्नई की आईपीएल इतिहास में अब तक की सबसे बुरी हार

शुक्रवार को आईपीएल के इस सीजन का 41वां मुकाबला खेला गया। आमने-सामने थे धोनी (MS Dhoni) के धुरंधर और रोहित (Rohit Sharma) के महारथी। टॉस उछला और मुंबई इंडियंस के पक्ष में गिरा। बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक थी। 3 रन के स्कोर पर चेन्नई के शीर्ष बल्लेबाज पवेलियन में थे। सैम कैरून (Sam Curran) की हाफ सेंचुरी की बदौलत जैसे-जैसे चेन्नई की टीम ने 114 रन बनाए।

मुंबई इंडियंस अपना यह मैच रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में खेल रही थी। 114 रन के लक्ष्य को बचाने उतरी चेन्नई की टीम के गेंदबाजों ने मानो मुंबई के सामने सरेंडर कर दिया। मुंबई की ओर से पारी की शुरुआत करने आए बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quintan De Cock) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 12.2 ओवर में ही मैच समाप्त कर दिया। चेन्नई सुपर किंग के गेंदबाज मुंबई का एक भी विकेट ना ले सके। 13 साल के आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग की अब तक की सबसे बड़ी हार थी।

चेन्नई सुपर किंग का सफर खत्म

चेन्नई सुपर किंग की टीम कल के मुकाबले को करो या मरो की स्थिति में खेलने मैदान में उतरी थी। इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई ने मुंबई को मात दी थी। मुंबई अपनी उस हार का इस तरह से बदला लेगी शायद चेन्नई ने सोचा भी ना होगा। जीत के साथ ही मुंबई शीर्ष पर पहुंची तो चेन्नई सुपर किंग की प्लेऑफ (CSK Out Of Playoffs Race In IPL 2020) में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेरा। चेन्नई ने इस सीजन 11 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने केवल 6 अंक अर्जित किए हैं। चेन्नई अगर अपने बचे हुए सभी मुकाबले भी जीतती है तो उनके कुल 12 अंक होते हैं और 12 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचना असंभव सा है।

IPL 2020 CSK Out Of PlayOffs Race

जानकारी के लिए बता दें कि चेन्नई सुपर किंग (CSK IPL History) ने अब तक आईपीएल का खिताब तीन बार जीता है जबकि पांच बार उपविजेता रही है। चेन्नई की टीम के प्रदर्शन का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि अब तक आईपीएल में चेन्नई जब भी खेली है प्लेऑफ में हर बार पहुंची है। धोनी ने अफसोस जताते हुए कहा कि यह साल हमारा नहीं था।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *