रोटी के लिए लाचार हुआ पाकिस्तान, महंगाई ने तोड़ी कमर

रोटी के लिए लाचार हुआ पाकिस्तान, महंगाई ने तोड़ी कमर
▶️कोरोना महामारी ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की कमर तोड़ दी है, गेहूं 60 रूपय किलो बिक रहे हैं
▶️पिछले साल भी कुछ ऐसी ही परिस्थितियां पैदा हुई थीं लेकिन इस बार स्थिति बेहद नाजुक दिखाई पड़ रही है
▶️अनाज एसोसिएशन की तरफ से सरकार से अपील की गई है कि उन्हें फंड की ज़रूरत है कृपया सहायता करें

Inflation In Pakistan: कोरोना काल में पूरा देश महंगाई की मार झेल रहा है। देशभर में आलू, प्याज़ और टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। तो वहीं इस महामारी ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan Situation Is Bad Due To Inflation) की कमर तोड़ दी है। पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। इस बार की महंगाई ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

महंगाई से पड़ोसी मुल्क़ पाकिस्तान की हालात खराब

वैसे तो भारत में भी चीज़ें काफी महंगी हो गई हैं लेकिन पाकिस्तान (Pakistan Inflation Rate) की तो कमर टूट गई है। आलम तो ये है कि पाकिस्तान के लोगों के पास गेहूं खरीदने तक के पैसे नहीं हैं। क्योंकि पाकिस्तान में गेहूं 60 रुपये प्रति किलो (60rs/Kg Wheat In Pakistan) बिक रहा है।

पाकिस्तान में हर साल बनती है ऐसी स्थिति

बता दें कि पाकिस्तान में हर साल ऐसी स्थिति पैदा होती है। और अभी पाकिस्तानी मीडिया (Media Of Pakistan) में फैली एक खबर के अनुसार पिछले साल भी कुछ ऐसी ही परिस्थितियां पैदा हुई थीं लेकिन इस बार स्थिति बेहद नाजुक दिखाई पड़ रही है। अक्टूबर आते आते पाकिस्तान की ऐसी स्थिति है तो अनुमान के अनुसार दिसंबर तक हालात बेहद खराब हो सकती है।

Inflation Rate In Pakistan Touching Sky

पाकिस्तान मांग रहा है फंड

बता दें कि पाकिस्तान में दाम इस कदर बढ़ रहे हैं कि लोगों के पास अनाज खरीदने तक के पैसे नहीं हैं। ऐसे में पाकिस्तान में अनाज एसोसिएशन (Grain Association Pakistan appeal Goverment Of Pakistan For Funds) की तरफ से सरकार से अपील की गई है कि उन्हें फंड की ज़रूरत है कृपया सहायता करें। ये सहायता इसलिए मांगी गई है जिससे समय रहते इस महंगाई पर ब्रेक लग सके। लेकिन तमाम गुहार लगाने के बाद भी पाकिस्तान को कहीं से भी सहायता का भरोसा नहीं दिलाया गया है।

लाचार होता जा रहा है पाकिस्तान

इस समय पाकिस्तान की हालत ऐसी है जिसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है, हालांकि हर बार ये स्थिति पैदा होती है लेकिन इस बार कोरोना (Corona Virus) के कारण परिस्थितियां काफी नाजुक हो गई हैं। फिलहाल पाकिस्तान में बीज को लेकर भी काफी देक्कतें हैं। किसानों और बीज कॉर्पोरेशन की तरफ से सरकार से बीज के दाम भी फिक्स करने की मांग उठाई गई है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।