केरल विमान हादसे का दर्दनाक मंजर, किसी के टूटे मिले पैर, तो कहीं सीट के नीचे दबे मिले मासूम बच्चे

केरल विमान हादसे का दर्दनाक मंजर, किसी के टूटे मिले पैर, तो कहीं सीट के नीचे दबे मिले मासूम बच्चे
▶️केरल में भयानक भूस्खलन के बाद शुक्रवार शाम कोझिकोड में हुआ बड़ा विमान हादसा
▶️खाई में गिरने से 18 लोगों समेत पायलट और को-पायलट की मौत
▶️डीजीसीए के डीजी के मुताबिक 170 लोग हैं सुरक्षित, कॉकपिट तोड़कर पायलट को निकाला गया बाहर

इन दिनों हर तरफ से दिल को झकझोर देने वाली खबरें आ रही हैं। केरल में हुए भयानक भूस्खलन के बाद शुक्रवार शाम केरल के कोझिकोड (Kozhikode airport) में एक विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। ये हादसा इतना दर्दनाक था कि विमान में सवार करीब 18 लोगों की मौत हो गई, वहीं खबर लिखे जाने तक 127 लोगों के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना थी।

पायलट की मौत

बता दें कि इस बड़े विमान हादसे में 18 लोगों के साथ पायलट और को-पायलट (kozhikode plane crash pilot) की भी मौत हो गई है। तस्वीरें देखकर ही उस भयानक मंजर का अंदाज़ा लगाया जा सकता है जब विमान (Air India plane) 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा, और कुछ क्षण में ही लोग मौत के शिकार हो गए।

विमान में सवार लोगों ने कल्पना भी नहीं की थी कि उनके साथ ये सब होने वाला है। औऱ अचानाक से आए इस परलय ने कुछ क्षण के लिए सभी को हताश कर दिया, लोगों को ये समझने का समय भी ना मिला कि ये क्या हो रहा है औऱ देखते ही देखते प्लेन के दो टुकड़े हो गए।

कैसे हुआ हादसा?

सबसे पहले आपको ये बता देते हैं कि ये हादसा हुआ कैसे… दरअसल वंदे भारत मिशन के तहत काम करने वाला एयर इंडिया एक्सप्रेस दुबई से कोझीकोड आ रहा था। जहां लैंडिंग के समय फिसल गया और करीब 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा। जैसे ही विमान खाई में गिरा उसके दो टुकड़े हो गए। औऱ विमान के पुर्जे-पुर्जे टूट गए।

हादसे की तस्वीरें ही इतनी भयावह हैं कि इसे देखकर ऐसा लगता है कि इस दुर्घटना के शिकार लोगों को बचाना काफी मुश्किल हो सकता है। राहत की बात तो ये रही कि विमान में आग नहीं लगी वरना आज मंज़र कुछ और ही होता।

170 लोग सुरक्षित

बताते चलें कि इस हादसे को लेकर डीजीसीए के डीजी का कहना है की फिलहाल 170 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। लेकिन जिस खबर को सुनकर रोंगटे खड़े हो रहे हैं वो ये है कि, इस विमान में करीब 10 नवजात बच्चे भी सवार थे जिन्हे सीट के नीचे से निकाला गया है। एयर इंडिया का ये विमान शुक्रवार शाम करीब 7 बजकर 41 मिनट पर हादसे का शिकार (kerala plane crash) हुआ।

प्रधानमंत्री ने जताया दुख

इस हादसे को लेकर कई लोग दुख प्रकट कर रहे हैं। पीएम मोदी ने भी दुर्घटना के बाद एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होने उन लोगों के लिए संवेदना प्रकट की है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।