पायलट और बागी विधायकों पर कोर्ट का फैसला बन सकता है गहलोत की मुसीबत

पायलट और बागी विधायकों पर कोर्ट का फैसला बन सकता है गहलोत की मुसीबत
▶️ हाई कोर्ट के फैसले (HighCourt Decision) को आधार मान कर ही सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसला।
▶️ पायलट (Sachin Pilot News Update) समेत 18 विधायकों पर आज हाई कोर्ट कर सकता है बड़े फ़ैसले का ऐलान, इस फ़ैसले से तय होगा पायलट का राजनीतिक भविष्य।
▶️ काँग्रेस की तरफ से विधानसभा अध्यक्ष (VidhanSabha Adyaksh) ने सुप्रीम कोर्ट में पायलट और अन्य 18 विधायकों को बर्खास्त करने की बात कही थी।

राजस्थान की सियासत (Rajasthan Politics Update) का आज एक और बड़ा दिन साबित हो सकता है। हाई कोर्ट (HighCourt Decision On Sachin Pilot) द्वारा लिए गए फैसले पर ही राजस्थान सरकार की याचिका जो सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है,उस पर सुनवाई होनी है। जहाँ एक ओर आज हाई कोर्ट द्वारा पायलट की याचिका (Sachin Pilot Petition) पर फैसला आना हैं वही दूसरी ओर राजस्थान सरकार (Rajasthan Goverment) द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका विचाराधीन हैं।

SachinPilotAshokGehlot

पायलट ने उड़ा रखी गहलोत की नींद

जिस तरह से पायलट राजनीति दाव (Sachin Pilot Politics) पेंच खेल रहें है उससे अनुभवी गहलोत की रातों की नींद उड़ी हुई है।
राजनीति और कानूनी दोनों प्रक्रियाओं में पायलट (Sachin Pilot Trending) का दबदबा दिख रहा है। ऐसे में यदि पायलट के पक्ष में फैसला आ गया तो गहलोत भले ही मुख्यंत्री (CM Ashok Gehlot Politics) बने रहे लेकिन पायलट उनको नाकों चने चबवा देंगे।

HighCourt Decision: अगर पायलट के पक्ष में आया फैसला तो गहलोत का साँस लेना होगा मुश्किल

यदि फैसला पायलट के पक्ष में आता है तो इससे गहलोत की मुसीबतें बढ़नी तय मानी जा रहीं हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इसी फैसले को आधार मानते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सुनवाई करेगा।

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार (Rajasthan Goverment) के विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी (VidhanSabha Adyaksh CP Joshi) ने पायलट और अन्य 18 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई थी जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट (HighCourt Decision) के फैसले का इंतजार करने और उसी फैसले को आधार मान कर सुनवाई की बात कही थी।

Amit Shah पर गहलोत का वार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने अमित शाह (Amit Shah News) पर आरोप लगाते हुए कहा कि गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) सभी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर जनता द्वारा चुनी गई सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं।

गहलोत ने कहा देश में करोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रहीं है और बीजेपी (BJP) की केंद्र सरकार इस पर ना ध्यान ना देकर प्रदेशों की जनता द्वारा चुनी गई सरकार को गिराने में केंद्रित है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar