बार-बार हिचकी आना साबित हुआ कोरोना का लक्षण, आप भी रहें सावधान

बार-बार हिचकी आना साबित हुआ कोरोना का लक्षण, आप भी रहें सावधान
◀️कोरोना वायरस 2 करोड़ से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। साथ ही 7.39 से अधिक लोगों की ले ली जान
◀️लगातार हिचकी (Hiccups Corona Symptoms) आना बना कोरोना वायरस का लक्षण, कोई सिम्टम्स महसूस ना होने के बाद भी निकला संक्रमित
◀️सीटी स्कैन से पता चला मरीज के फेफड़ों में थी प्रॉब्लम

कोरोना संक्रमण (Corona Virus) दिन प्रतिदिन फैलता दिखाई दे रहा है। यह वायरस दुनिया में 2 करोड़ से अधिक लोगों को अपने घेरे में ले चुका है। साथ ही दुनियाभर में अब तक 7.39 लाख लोगों की जान भी जा चुका है। ऐसे में विशेषज्ञों की माने तो जिन लोगों को बुखार,थकान, सांस लेने में तकलीफ, लगातार खांसी आना, स्वाद का पता ना चलना और शरीर में दर्द होना कोरोना वायरस के लक्षण होते हैं। लेकिन अगर आपको ये पता लगे कि लगातार हिचकी आना (Hiccup Corona Symptoms) भी कोरोना वायरस (Corona Virus Symptoms) के लक्षणों में से एक है तो आपका कैसा रिएक्शन होगा?

लगातार हिचकी आना बना कोविड-19 का लक्षण

कोरोना वायरस अब तक 2 करोड़ से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है। अमेरिकी जर्नल ऑफ एमरजैंसी मेडिसिन (American Genrel Of Emergency Medicine) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना वायरस के कई लक्षण हैं लेकिन इन लक्षणों में एक और लक्षण भी शामिल हो गया है और वो है लगातार हिचकी आना (Hiccup Corona Symptom)। जी हां…अमेरिकी डॉक्टर ने आगे विस्तार से बताते हुए कहा कि 62 साल के एक मरीज को लगातार चार दिनों से हिचकियां आ रही थी, जो बन्द होने का नाम नहीं ले रही थी। वो व्यक्ति जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया।

Hiccup Corona Symptom: मरीज में नहीं थे कोरोना के कोई लक्षण

बता दें कि उस मरीज को अस्पताल में दाखिल किया गया। मरीज का कहना है कि उसे कोरोना वायरस के कोई सिम्टम्स (Corona Virus Symptoms) नहीं थे। जैसे खासी, सांस लेने में तकलीफ, बुखार, थकान ,स्वाद का पता ना चलना जैसा कोई लक्षण महसूस नहीं किया उसने, फिर भी वो संक्रमित (Corona Infacted) पाया गया।

Hiccups Corona Symptoms

सीटी स्कैन से पता चला मरीज के फेफड़े में थी दिक्कत

आगे डॉक्टर ने बताया कि सीटी स्कैन (CT Scan) जांच करने के बाद पता चला कि मरीज के फेफड़ों में सूजन आई हुई थी। फेफड़े में सूजन की वजह से मरीज को लगातार हिचकी (Hiccup Corona Symptom) आना बंद नहीं हो रहा था। इसी के साथ ही मरीज का वजन अपने आप दिन प्रतिदिन घटता चला जा रहा था।

डॉक्टर आगे सलाह देते हुए कहते हैं कि अगर आपको लगातार हिचकी आ रही हो तो आपको डॉक्टरों की सलाह लेना आवश्यक है जिससे हम कोरोना के संक्रमण (Corona Symptoms) को रोक सके।

हमारे विचार

हमारा मानना है कि हम सभी में से कोई भी नहीं जानता है कि कोरोना (Corona Cases) कैसे फैल रहा है और अब इसके हजारों लक्षण हो गए हैं। ऐसे में इसका पता लगा पाना काफी मुश्किल है। तो इस स्थिति में खुद को बचाए रखना और घरों के भीतर रहना ही सबसे अच्छा विकल्प है। क्योंकि अगर आप अपने घर में हैं तो आप सुरक्षित हैं और अगर बाहर गए तो कोरोना आपका इंतजार कर रहा है। सेफ रहें सावधान रहें, अंधविश्वासों पर भरोसा ना करें।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar